इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया पस्त: ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन चार विकेट खोकर बनाए 156 रन, भारत से 47 रन आगे

इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया पस्त: ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन चार विकेट खोकर बनाए 156 रन, भारत से 47 रन आगे

प्रेषित समय :17:46:44 PM / Wed, Mar 1st, 2023

इंदौर. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुक़ाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच का पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंद से और फिर बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच में पकड़ बना ली है.

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मात्र 109 रन पर ढेर किया. उसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक जवाब में चार विकेट खोकर 156 रन बना लिए हैं. कंगारू टीम ने पहली पारी में अब तक 47 रन की बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन और पीटर हैंड्सकॉम्ब क्रीज पर टिके हुए हैं. भारत के लिए सभी चार विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए हैं.

भारत की पारी 33.2 ओवर में 109 रन पर सिमट गयी. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने 16 रन पर पांच विकेट और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 35 रन पर तीन विकेट झटके. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 12 रन पर पहला झटका लगा. रवींद्र जडेजा ने पारी के दूसरे ओवर में ही ट्रेविस हेड को एलबीडब्ल्यू आउट किया. हेड छह गेंदों में नौ रन बना सके.

इसके बाद जडेजा ने चौथे ओवर में मार्नस लाबुशेन को क्लीन बोल्ड कर दिया. लेकिन यह नो बॉल थी और लाबुशेन को जीवनदान मिल गया. यह जीवनदान भारत को भारी पड़ा और लाबुशेन ने उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की. इस दौरान उस्मान ख्वाजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 21वां अर्धशतक पूरा किया. ख्वाजा ने इस अर्धशतक को पूरा करने में 102 गेंदों का सामना किया.

108 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा है. मार्नस लाबुशेन 91 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए. रवींद्र जडेजा ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया. 125 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा. रवींद्र जडेजा ने उस्मान ख्वाजा को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई है. ख्वाजा ने 147 गेंद में 60 रन बनाए. शुभमन गिल ने उनका कैच पकड़ा. 146 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा. स्टीव स्मिथ को रवींद्र जडेजा ने विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया. स्मिथ ने 38 गेंद में 26 रन बनाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 1 रन से हराया, टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

पारिवारिक कारणों से कमिंस नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट, इंदौर में स्मिथ होंगे कप्तान

सुप्रीम कोर्ट का आदेश: बेवफाई स्थापित करने के लिए बच्चे का डीएनए टेस्ट शॉर्टकट नहीं हो सकता

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दी 6 विकेट से मात

इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैण्ड को पहले टेस्ट में 267 रनों से हराया

दिल्ली टेस्ट मैच: ऑस्ट्रेलिया 263 रन पर ऑलआउट, भारतीय ओपनरों की मजबूत शुरुआत

Leave a Reply