बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दी 6 विकेट से मात

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दी 6 विकेट से मात

प्रेषित समय :15:36:53 PM / Sun, Feb 19th, 2023

दिल्ली. दिल्ली में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर बड़ी जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारत ने 4 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. मैच के तीसरे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. टीम इंडिया के बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 42 रन देकर 7 विकेट लिए. यह उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन है. इस तरह से भारत को 115 रन का लक्ष्य मिला. टीम ने इसे 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. केएल राहुल एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे एक रन बनाकर ऑफ स्पिनर नाथन लायन का शिकार बने. 6 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने आक्रामक रुख अपनाया. उन्होंने 20 गेंद पर 31 रन बनाए. 3 चौका और 2 छक्का लगाया. हालांकि वे अर्धशतक तक नहीं पहुंच सके और रन आउट हो गए. वहीं 39 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद अपना 100वां टेस्ट खेल चेतेश्वर पुजार और विराट कोहली ने स्कोर को 69 रन तक पहुंचाया. कोहली 31 गेंद पर 20 रन बनाकर ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी की गेंद पर स्टंप हो गए. इसके बाद उतरे श्रेयस अय्यर 6 रन बनाकर लायन का दूसरा शिकार बने. पुजारा और केएस भरत नाबाद रहे. दोनों टीम को जीत दिलाकर ही लौटे.

इससे रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में एक विकेट पर 61 रन से आगे खेलना शुरू किया. लेकिन टीम ने अगले 52 रन बनाने में 9 विकेट खो दिए. ट्रेविस हेड (43) और मार्नुस लैबुशेन (35) ने संघर्ष दिखाया, लेकिन उनके आउट होते ही पूरी टीम लडख़ड़ा गई. दिन के पहले ओवर में ही ऑफ स्पिनर अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर केएस भरत ने हेड का कैच लपक लिया और यहीं से मैच पूरी तरह बदल गया.

स्टीव स्मिथ स्विप लगाने के चक्कर में आर अश्विन का शिकार हुए. मार्नस लैबुशेन को जडेजा ने बोल्ड कर दिया. मैट रेनशॉ (2), पीटर हैंड्सकॉम्ब (0) और कप्तान पैट कमिंस (9) कुछ खास नहीं कर सके. एलेक्स केरी (8) और नायन लायन (7) ने 15 रन की साझेदारी करके स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया. लेकिन रवींद्र जडेजा ने कुन्हेमैन को आउट करके कंगारू टीम को समेट दिया. जडेजा के अलावा ऑफ स्पिनर आर अश्विन को भी 3 विकेट मिले. जडेजा ने मैच में 10 तो अश्विन ने 6 विकेट लिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली टेस्ट मैच: ऑस्ट्रेलिया 263 रन पर ऑलआउट, भारतीय ओपनरों की मजबूत शुरुआत

कड़ाके की ठंड के चलते धर्मशाला की बजाए इंदौर में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच

दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश का स्कोर 7/0, भारत ने बनाए थे 314 रन

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: 227 रन पर सिमटी बांग्लादेश की पहली पारी, उमेश-अश्विन ने लिए 4-4 विकेट

भारत ने चटगांव टेस्ट मैच 188 रन से जीता, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

Leave a Reply