राजस्थान में बेरंग रहेगी कर्मचारियों एवं पेंशनरों की होली, दो महीने से न वेतन मिला न पेंशन

राजस्थान में बेरंग रहेगी कर्मचारियों एवं पेंशनरों की होली, दो महीने से न वेतन मिला न पेंशन

प्रेषित समय :14:06:06 PM / Tue, Mar 7th, 2023

जयपुर. राजस्थान सरकार के रोडवेज विभाग के कर्मचारियों एवं पेंशनरों की होली  इस बार बेरंग और फीकी रहेगी, क्योंकि सरकार ने कर्मचारियों को दो महीनों से न वेतन दिया है और न ही पेंशनरों को पेंशन का भुगतान ही हो पाया है. कर्मचारी होली के दिन भी काम कर रहे हैं, लेकिन इस त्यौहार के मौके पर उनकी जेबें खाली हैं. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि आने वाले समय में ये कर्मचारी आंदोलन पर जा सकते हैं.

बताया जा रहा है कि राजस्थान रोडवेज कर्मी होली के दिन अपनी छुट्टियों को रद्द करके यात्रियों को त्यौहार पर उनके घर पहुंचाने में लगे हुए हैं. अतिरिक्त शिफ्ट में काम कर रहे हैं, लेकिन मन में एक टीस लिए हुए. टीस इस बात की है कि इस त्यौहार के मौके पर उनकी जेबें खाली हैं. क्योंकि बीते दो महीने मौजूदा कर्मचारियों को न वेतन मिला है और न ही सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन मिली है. यही वजह है कि इन कर्मचारियों की होली बेरंग है.

नौकरी करने वाले पूरी तरह से वेतन पर निर्भर होते हैं. ऐसे में जब समय पर वेतन न मिले तो वो त्यौहार मनाते तो हैं, लेकिन बेमन के साथ. पिछली दीवाली पर जब पूरा प्रदेश रोशनी से जगमगा रहा था, तब भी इन कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिला था. इस पर रोडवेज विभाग अपनी दलीलें पेश कर रहा है. हर बार की तरह एक बार फिर से कर्मचारियों को आश्वासन मिला है कि सैलरी दे दी जाएगी. वहीं रोडवेज कर्मचारी पूरी शिद्दत से त्यौहार के दिन काम कर रहे हैं और यात्रियों के साथ ही होली मना रहे हैं. इन्हें सरकार से उम्मीद है कि जल्द ही इनको वेतन मिल जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में पति-पत्नी ने झगड़े के बाद पांच बच्चों सहित नहर में लगाई छलांग, सभी की मौत

राजस्थान की राजनीति के बदलते रंग! बीजेपी से बैर नहीं, पर साहेब की खैर नहीं?

9 मार्च से शुरू होगी राजस्थान बोर्ड की 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, इस तरह डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

राजस्थान में फिर हुआ रीट परीक्षा का पेपरलीक, पांच लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

सीएम गहलोत की बड़ी घोषणा: राजस्थान में आगामी वित्तीय वर्ष में की जाएगी एक लाख सरकारी भर्तियां

Leave a Reply