Jharkhand: ट्रेन के तीन कोच में लगी आग, एक घंटे रेल लाइन रही बाधित, जांच शुरू

Jharkhand: ट्रेन के तीन कोच में लगी आग, एक घंटे रेल लाइन रही बाधित, जांच शुरू

प्रेषित समय :18:27:24 PM / Fri, Mar 10th, 2023

रांची. साहिबगंज में ट्रेन की तीन बोगी में अचानक आग लग गयी. घटना साहिबगंज रेलवे स्टेशन से दो सौ मीटर दूर रिफ्यूजी कॉलोनी स्थित सकरीगली एंड न्यू सिक लाइन में घटी जहां ट्रेन खड़ी थी. आग लगने की सूचना तुरंत स्टेशन मास्टर राजेंद्र पासवान को दी गयी . आग लगने की सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और बोगी को अलग किया गया. आग किस वजह से लगी कैसे लगी इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल सकी है.

दस मिनट में पहुंच गई थी दमकल

आग लगने की सूचना शाम के 5.25 बजे दी गयी थी दमकल की गाडिय़ां दस मिनट में मौके पर पहुंच गयी और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगी. अग्निशमन पदाधिकारी मनोज कुमार शुक्ला के नेतृत्व में दमकल की गाडिय़ां पहुंची और आग बुझाने का कार्य में लग गई. रेलवे के कई विभाग के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं, आरपीएफ भी दल-बल भी आग पर काबू पाने में मदद करता रहा.

डेढ़ घंटे में आग पर पाया गया काबू

ट्रेन में लगी आग इतनी भयावह थी कि इस पर नियंत्रण पाने में ही करीब डेढ़ घंटे का वक्त लग गया. रेलवे ने हाई टेंशन तार की लाइन बंद कर दिया. जिससे रेलवे लाइन बाधित रही. ट्रेन संख्या (05408) जमालपुर-रामपुरहाट पैसेंजर ट्रेन साहिबगंज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी थी. जिसका शाम 6 बजे खुलने का समय था. वहीं, ट्रेन संख्या (13410) किऊल-मालदा इंटरसिटी ट्रेन करमटोला में खड़ी थी. वहीं, दोनों ट्रेन डाउन लाइन में एक घंटा तक खड़ी रही.

डीआरएम को वीडियो कॉल में दिखाई गयी आग

इसकी जानकारी मालदा डीआरएम विकास चौबे को दूरभाष पर भी दी गयी. वीडियो कॉल के माध्यम से आग कैसी लगी है इसे दिखाया गया. इस पूरे मामले पर अब तक रेलवे ने आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है. रेल डिब्बे में आग लगने की सूचना पूरे जिले में फैल गई. सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंच गये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: जबलपुर मंडल के जैतवार, अमदरा, उंचेहरा, मझगवां, मैहर एवं झुकेही स्टेशनों पर 8 ट्रेनों का हाल्ट घोषित

जून तक बढ़ाई गई जबलपुर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि

अब छिंदवाड़ा-सिवनी के लिए रीवा से जबलपुर होकर सीधी ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी

जबलपुर -गोंदिया ब्रॉडगेज मार्ग पर चलेगी पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेन, रीवा-इतवारी सप्ताह के चार दिन चलाने का ऐलान

ट्रेन में तैनात आरपीएफ के कांस्टेबल ने की विदेशी महिला यात्री के साथ छेड़छाड़, जबरदस्ती ली सेल्फी

Leave a Reply