वीरांगनाओं के साथ दुर्व्यवहार पर फूटा सचिन पायलट का गुस्सा, कहा- इतना अहंकार अच्छा नहीं

वीरांगनाओं के साथ दुर्व्यवहार पर फूटा सचिन पायलट का गुस्सा, कहा- इतना अहंकार अच्छा नहीं

प्रेषित समय :10:23:46 AM / Sat, Mar 11th, 2023

जयपुर. जयपुर में शहीदों की वीरांगनाओं के साथ पुलिस ने जिस तरह का दुर्व्यवहार किया है, उसे लेकर एक बार फिर से राजनीति तेज हो गई है. एक ओर जहां बीजेपी सड़क पर उतर आई है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सरकार में पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट ने बिना नाम लिए अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. एक के बाद एक कई नसीहतें सचिन पायलट ने सरकार और प्रशासन को दी. उन्होंने कहा कि देश में जवानों के परिवार ही नहीं शहीदों की विरांगनाएं और उनके परिवार देश की संपत्ति हैं.

वहीं जयपुर में राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा और विरांगनाओं के साथ हुए दुर्व्यवहार पर बेबाकी से बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि सबको धरना प्रदर्शन करने का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन किसी भी तरह से जवानों और विरांगनाओं को लेकर राजनीति नहीं होना चाहिए. जिन लोगों ने वर्दी पहनकर देश के लिए त्याग किया, देश के लिए शहादत दी, उन लोगों की तुलना करना ही संभव नहीं है. उनके परिजन ही देश की संपत्ति हैं. उनको संयोए रखना, मान-सम्मान देना हर सरकार की जिम्मेदारी है.

सचिन पायलट ने कहा कि विरांगनाओं का जो पैकेज है केंद्र और प्रदेश सरकार का, सबको मिला है. इसके अलावा भी जो मांगें थी, उन मांगों को संवेदनशीलता से हम उनको सुनते हैं. उनकी मांगे कितनी जायज हैं, कानून, संवैधानिक तरीके से हम सुलझा सकते थे. कारण कोई भी हो, कोई विरांगना अपनी बात को रखती है, उनको मानना नहीं मानना वो अलग बात है, लेकिन जिस तरह से उनके साथ व्यवहार किया गया, जो टीवी में देखा, वो असहनीय था. उन्होंने कहा कि इतना अहंकार अच्छा नहीं है.

जिस व्यक्ति ने भी इस तरह की कार्रवाई की है, उसके खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए. देश में ऐसा मैसेज नहीं जाना चाहिए कि हम विरांगनाओं की बात नहीं सुन सकते हैं. किसी भी व्यक्ति को अपना अहम सामने नहीं लाना चाहिए. उनकी छोटी-छोटी मांगे थीं. पूरी की जा सकती हैं. जिस तरह से उनके दुर्व्यवहार किया गया है, वो सरासर गलत है. मेरे आवास पर भी बीते दिनों जब वो आई थीं, तब गुस्से में थीं. आक्रोश में थीं, लेकिन मैने बात की. जूस पिलाया. उनकी पीड़ा को सुना.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में बेरंग रहेगी कर्मचारियों एवं पेंशनरों की होली, दो महीने से न वेतन मिला ने पेंशन

राजस्थान में पति-पत्नी ने झगड़े के बाद पांच बच्चों सहित नहर में लगाई छलांग, सभी की मौत

राजस्थान की राजनीति के बदलते रंग! बीजेपी से बैर नहीं, पर साहेब की खैर नहीं?

9 मार्च से शुरू होगी राजस्थान बोर्ड की 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, इस तरह डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

राजस्थान में फिर हुआ रीट परीक्षा का पेपरलीक, पांच लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

Leave a Reply