हल्दी की माला धारण करने से भाग्य का साथ भी मिलेगा

हल्दी की माला धारण करने से भाग्य का साथ भी मिलेगा

प्रेषित समय :22:21:54 PM / Wed, Mar 15th, 2023

हल्दी की माला धारण करने के लाभ
कभी भी समय एक जैसा नहीं रहता है. किसी का समय अच्छा चलता है तो किसी का बुरा. लेकिन इसके नकारात्मक प्रभाव से बचने के और किस्मत चमकाने के लिए आप हल्दी की माला का प्रयोग आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है. हल्दी का उपाय न केवल आपको परेशानियों से बचाएगा बल्कि इसे पहनने पर मान-सम्मान भी मिलता है. हल्दी की माला गुरुवार के दिन पहनना सबसे ज्यादा शुभ होता है. 

1.हिंदू शास्त्रों में हल्दी की माला का काफी ज्यादा महत्व है. हल्दी की माला रोगों को दूर करने से लेकर हर एक परेशानी से छुटकारा दिलाने में कारगर है. इसका उपयोग कई सारे देवी-देवताओं का प्रसन्न करने के लिए भी किया जाता है.

2.भगवान विष्णु को हल्दी सबसे ज्यादा प्रिय है. इसी वजह से उन्हें साबुत हल्दी की गांठों की माला चढ़ाना शुभ होता है. इससे धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलता है.

3.जिन भी लोगों को मानसिक परेशानी रहती है या उनका स्वभाव ठीक नहीं रहता ऐसे लोगों को गुरुवार के दिन हल्दी की गांठ की माला पहननी चाहिए. ध्यान रहे माला पहनने से पहले विष्णु जी के किसी भी मंत्र से माला को सिद्ध जरूर कर लें.

4.यदि आप मेहनत करने के बावजूद भी अपने काम में सफल नहीं हो पा रहे तो गुरुवार के दिन गले या हाथ में हल्दी की गांठ की माला पहनें. माला पहनने से पहले इसमें गंगाजल का छिड़काव कर लें और इसे विष्णु जी के चरणों में रख दें. ऐसा करने से माला शुद्ध हो जाएगी. साथ ही इससे काम में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी. 

5.जिन भी लोगों की कुंडली में गुरु नीच स्थान पर विराजमान है उन लोगों को भी हल्दी माला का उपयोग करना चाएि. इससे आपका गुरु ग्रह तो मजबूत होगा ही साथ ही आपको भाग्य का साथ भी मिलेगा.

6.जिन लोगों की शादी होने में बाधाएं आ रही हैं ऐसे लोगों को गुरुवार के दिन हल्दी की गांठ की माला धारण करनी चाहिए. लेकिन याद रखें इसे पहनने के बाद रोजाना माला को धूप-दीप जरूर दिखाएं. इसके साथ ही आप विष्णु जी का कोई सिद्ध मंत्र पढ़ते हैं तो आपको दोगुना लाभ होगा. 

7.बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं जिन्हें रात के समय में बुरे सपने दिखते हैं. ऐसे लोगों को अपने तकिया के नीचे रात को सोते वक्त हल्दी की गांठ की माला रख लेनी चाएि. अब इसे सुबह गंगाजल से शुद्ध करके रख लेनी चाहिए. इससे नकारात्मकता दूर होगी. 

8.हल्दी माला से भगवान गणेश के मंत्र का जाप करें. इससे सभी संकट टल जाते हैं. साथ ही बुद्धि का विकास होता है. 

ओली अमितः

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जन्म कुंडली में सिर्फ विंशोत्तरी दशा ही महत्वपूर्ण क्यों?

धन योग: कुंडली में मौजूद यह योग बना सकता है आपको रंक से राजा!

जन्म कुंडली में मंगल की अंतर्दशा का फल

जन्म कुंडली एवं चलित नाम राशि के अनुसार करें संक्रान्ति पर्व में दान

Leave a Reply