झारखंड में मुख्य अभियंता के घर से मिली 100 करोड़ की संपत्ति, ईडी ने किया गिरफ्तार

झारखंड में मुख्य अभियंता के घर से मिली 100 करोड़ की संपत्ति, ईडी ने किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :20:31:02 PM / Thu, Feb 23rd, 2023

रांची. झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम के रांची, जमशेदपुर, पटना, सिवान, हरियाणा, दिल्ली सहित 24 ठिकानों पर 30 घंटे से ज्यादा समय तक चली छापेमारी के बाद ईडी की टीम ने मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को रांची के अशोक नगर स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया. ईडी के अनुसार यह मनी लॉड्रिंग का मामला राज्य ग्रामीण विकास विभाग और उसकी कुछ योजनाओं में कथित अनियमितताओं से जुड़ा है. अधिकारियों के अनुसार झारखंड की राजधानी रांची में ईडी कार्यालय में लंबी पूछताछ के बाद राम को मनी लॉड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में ले लिया गया.

गौरतलब है कि 30 घंटे से ज्यादा देर तक चली छापेमारी के बाद ईडी ने मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को हिरासत में लेने के बाद उन्हें रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिए लेकर गयी. अब तक की छापेमारी के दौरान मुख्य अभियंता के विभिन्न ठिकानों से 100 करोड़ से ज्यादा मूल्य की अकूत संपत्ति के दस्तावेज ईडी के हाथ लगे है, इसके साथ ही मुख्य अभियंता के घर से डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य के सोने चांदी और हीरे के जेवरात भी बरामद हुए हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम के विभिन्न ठिकानों से लगभग एक दर्जन महंगी गाडिय़ां भी बरामद की है, बरामद संपत्तियों को लेकर ईडी मुख्य अभियंता से पूछताछ कर रही है.

जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही छापेमारी के दौरान ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम के घर से एक डायरी और पेन ड्राइव भी बरामद हुआ, ईडी के हाथ लगी पेन ड्राइव और डायरी को खंगालने के बाद मुख्य अभियंता को ईडी ने हिरासत में ले लिया है, बताया जा रहा है कि बरामद डायरी और पेन ड्राइव में अवैध रूप किए गए लेनदेन से जुड़े कई अहम साक्ष्य मौजूद है. बताया जा रहा है कि मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम के विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े नेताओं से घनिष्ठ संबंध है, उन्होंने राजनीतिक संरक्षण प्राप्त कर बेशुमार संपत्ति अर्जित की है, वीरेंद्र राम के घर छापेमारी के दौरान बरामद पेन ड्राइव और डायरी बरामदगी के बाद, झारखंड के विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े कई राजनेता भी ईडी के रडार पर आ गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के 36 मजदूर ताजिकिस्तान में फंसे, सरकार से लगाई मदद की गुहार, दाने-दाने को हुए मोहताज

झारखंड में शिक्षकों की लापरवाही: मध्यान्ह भोजन में परोस दी बासी बुंदिया, 10 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

झारखंड में अस्पताल में आग लगने से डॉक्टर दंपत्ति सहित 6 लोगों की मौत, 9 लोगों को बचाया गया

झारखंड में तेज रफ्तार स्कॉर्पियों ने सड़क के किनारे खड़े किशोरों को कुचला, चार की मौत, एक घायल

झारखंड में 17 दिनों से लापता है सीआरपीएफ का जवान, बटालियन ने घोषित किया भगोड़ा

Leave a Reply