झारखंड में शिक्षकों की लापरवाही: मध्यान्ह भोजन में परोस दी बासी बुंदिया, 10 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

झारखंड में शिक्षकों की लापरवाही: मध्यान्ह भोजन में परोस दी बासी बुंदिया, 10 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

प्रेषित समय :16:36:39 PM / Mon, Jan 30th, 2023

लातेहार. झारखंड में लातेहार जिले के स्कूल में शिक्षकों के द्वारा बड़ी लापरवाही किए जाने का मामला सामने आया है, जहां बच्चों को मिलने वाले मध्यान्ह भोजन में सरस्वती पूजा के दौरान बची बासी बुंदिया खिलाए जाने के कारण स्कूल में पढऩे वाले 10 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. तबीयत बिगडऩे के बाद बच्चों को तत्काल इलाज के लिए लातेहार के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. सरस्वती पूजा के दौरान बचे बासी बुंदिया खिलाए जाने के कारण ही बच्चों को एकाएक दस्त और उल्टी होने लगी. जिसके कारण कुछ बच्चे बेहोश हो गए. अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद बच्चों की स्थिति अब खतरे से बाहर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि झारखंड के लातेहार जिले के जालिम खुर्द पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जगलदगा स्कूल के शिक्षकों द्वारा लापरवाही बरतते हुए बच्चों को मिलने वाले मध्यान भोजन में ताजा भोजन के बजाय 26 जनवरी के दिन सरस्वती पूजा के दौरान बचे बासी बुंदिया को खिला दिया गया. इसे खाने के बाद बच्चों को दस्त और उल्टी के साथ साथ बेहोशी जैसी समस्या शुरू हो गई. तबीयत बिगडऩे के बाद ग्रामीणों द्वारा स्थानीय चिकित्सकों से इलाज कराया गया. हालांकि स्थिति गंभीर होने के बाद सभी बच्चों को तत्काल सदर अस्पताल लातेहार में भर्ती कराया गया.

फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए बच्चों के परिजनों और ग्रामीणों में शिक्षा विभाग और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ काफी आक्रोश है. इन बच्चों की स्थिति की सुध लेने शिक्षा विभाग के तरफ से कोई भी अधिकारी अस्पताल नहीं पहुंचा. विभाग के अधिकारी और शिक्षकों की लापरवाही के कारण ग्रामीणों में कावऊी नाराजगी है. ग्रामीणों ने आरोपी शिक्षकों के विरुद्ध कठोर विभागीय कार्रवाई के साथ पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में तेज रफ्तार स्कॉर्पियों ने सड़क के किनारे खड़े किशोरों को कुचला, चार की मौत, एक घायल

झारखंड में 17 दिनों से लापता है सीआरपीएफ का जवान, बटालियन ने घोषित किया भगोड़ा

झारखंड की दो समलैंगिक बहुओं को हुआ इश्क, आपस में बनाने लगीं शारीरिक संबंध, फिर कर ली आत्महत्या

झारखंड में बड़ा हादसा: मजदूरों से भरी पिकअप पलटी, 7 की मौत, जमशेदपुर जा रहे थे 20 से ज्यादा लेबर, 8 गंभीर

झारखंड में मॉब लिंचिंग: बकरी चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

झारखंड में यूरिन की समस्या होने पर अस्पताल पहुंचे मरीज का डॉक्टर ने काट दिया प्राईवेट पार्ट

Leave a Reply