बिहार सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, रमजान माह में एक घंटे पहले कार्यालय आ सकेंगे कर्मी

बिहार सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, रमजान माह में एक घंटे पहले कार्यालय आ सकेंगे कर्मी

प्रेषित समय :15:00:57 PM / Sat, Mar 18th, 2023

पटना. बिहार सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए नीतीश सरकार ने बड़ी राहत देते हुए रमजान के महीने में कार्यालय आने के समय में एक घंटे का बदलाव किया है. बिहार के सरकारी कर्मचारी अब 1 घंटे पहले कार्यालय आ सकते हैं और 1 घंटे पहले कार्यालय से घर जा सकते हैं.

बिहार सरकार द्वारा ड्यूटी के समय में किए गए इस बदलाव का फैसला केवल 1 साल के लिए नहीं है बल्कि इसे स्थाई कर दिया गया है. बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार इस सुविधा का लाभ सरकार के स्थाई और संविदा पर काम करने वाले सभी कर्मियों के अलावा आउटसोर्सिंग कर्मियों को भी मिलेगा. सरकार की ओर से यह दावा किया गया है कि इससे सरकारी कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा और सबको मिलजुल कर काम करना चाहिए.

वहीं बिहार सरकार के फैसले पर बिहार में सियासत भी तेज हो गई है. भाजपा ने बिहार सरकार के फैसले को तुष्टिकरण से जोड़ते हुए मांग रखी है कि चैत्र नवरात्र में भी श्रद्धालुओं को मुस्लिम कर्मचारियों की तरह कार्यालय आने और जाने में रियायत दी जाए. इधर इस मामले को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बिहार सरकार के नए फैसले रमजान में मुसलमान कर्मचारियों को एक घंटा पहले आने और जाने की छूट दिए जाने पर सवाल खड़ा किया है.

प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि यह पीएफआई के एजेंट को मदद पहुंचाने वाला काम है. यह सरकार के मुस्लिम अधिकारियों और राजद के पीएफआई समर्थित कार्यकर्ताओं के सोच का नतीजा है. प्रदेश अध्यक्ष ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अगर यह छूट रमजान पर दी जाती है तो फिर हिंदू त्योहारों में छूट क्यों नहीं दी जाती?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार सरकार का मुफ्त बिजली देने से साफ इंकार, ऊर्जा मंत्री ने कहा- ये संभव ही नहीं है

बिहार विधानसभा में हंगामा, बीजेपी MLA माइक तोडऩे के आरोप में निलंबित, नेता प्रतिपक्ष बोले- लोकतंत्र की हत्या की गई

बिहार : मधेपुरा में हाइवा और ऑटो के बीच आमने-सामने की भीषण टक्कर, हादसे में 5 की मौत

पूर्वांचल एक्सप्रेस में शव लेकर बिहार जा रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, 5 की दर्दनाक मौत

हिमाचल प्रदेश में भीषण सड़क हादसा: यूपी-बिहार के 9 मजदूरों को इनोवा ने रौंदा, 5 की मौत, 4 गंभीर

Leave a Reply