संसदीय की समिति बैठक में बीजेपी-कांग्रेस के सांसदों में तकरार, राहुल ने दी लंदन वाले बयान पर सफाई

संसदीय की समिति बैठक में बीजेपी-कांग्रेस के सांसदों में तकरार, राहुल ने दी लंदन वाले बयान पर सफाई

प्रेषित समय :10:18:07 AM / Sun, Mar 19th, 2023

दिल्ली. विदेश मामलों की संसदीय सलाहकार समिति की भारत की जी20 अध्यक्षता के मुद्दे पर एक बैठक के दौरान बीजेपी के सांसदों ने लंदन में देश के लोकतंत्र के हालात पर दिए गए बयान के लिए राहुल गांधी को घेरने की कोशिश की. इस पर दोनों पक्षों में जमकर तकरार हुई. इसके बाद राहुल गांधी ने सफाई देने की कोशिश की. राहुल ने कहा कि लंदन में मैंने देश में लोकतंत्र की हालत पर सवाल जरूर उठाए, लेकिन किसी विदेशी देश के हस्तक्षेप की मांग कभी नहीं की. विदेश मंत्रालय की कंसल्टेटिव कमेटी की बैठक में राहुल गांधी और बीजेपी सदस्यों के बीच जमकर बहस हुई.

विदेश मंत्रालय की कंसल्टेटिव कमेटी की बैठक में बीजेपी के सदस्यों ने राहुल गांधी पर विदेशी धरती पर देश का अपमान करने का आरोप लगाया. बीजेपी के एक सांसद ने कहा कि हम जी20 की मेजबानी कर रहे हैं और कुछ लोग बाहर जाकर देश में लोकतंत्र पर सवाल खड़े करते हैं. विदेश मंत्रालय की बैठक में इस बात पर हंगामा हो गया. इसी मुद्दे पर संसद में भी एक हफ्ते से हंगामा मच रहा है. राहुल गांधी ने जवाब देते हुए कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट एक व्यक्ति के बारे में है, देश या सरकार के बारे में नहीं है. अदाणी देश हैं क्या? जो उनकी जांच नहीं हो सकती? क्या जांच की बात करना देश की मुखालफत करना है?

राहुल गांधी ने इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि उन्होंने देश में लोकतंत्र बचाने के लिए किसी विदेशी ताकत या देश को हस्तक्षेप करने को कहा. राहुल ने कहा कि मैंने लोकतंत्र का मुद्दा जरूर उठाया और बोला. लेकिन ये भी कहा कि ये हमारा आंतरिक मामला है और हम इसका हल निकाल लेंगे. जबकि बैठक में मौजूद कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने कहा कि 2023 में जी20 की अध्यक्षता भारत को मिलनी ही थी. इसमें मौजूदा सरकार ने कुछ नहीं किया है. यही बात शत्रुघ्न सिन्हा ने भी कही. इस बीच विदेश मंत्री ने राहुल गांधी से कहा कि मैं आपकी बातों से असहमत हूं कि देश में लोकतंत्र पर खतरा है. तो इस पर राहुल गांधी ने कहा कि आप असहमत हैं लेकिन लोकतंत्र पर खतरे की बात पर मैं कायम हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जेपी नड्डा का कांग्रेस नेता पर करारा वार: कहा- राष्ट्रविरोधी टूलकिट के स्थायी सदस्य बन गए राहुल गांधी

संसद में जारी गतिरोध पर बोले राहुल गांधी- मोदी सरकार अडानी जी से डरी हुई है

राहुल गांधी को RSS की नसीहत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा- जिम्मेदार बनें और सच्चाई देखें

संसद में गांधी प्रतिमा के पास कांग्रेस का धरना, अडानी मुद्दे पर जेपीसी के लिए अड़ा है विपक्ष

ट्रेन टिकट पर वरिष्ठ नागरिकों को फिर से मिले 50% की रियायत, संसदीय समिति ने की सिफारिश

Leave a Reply