तेजस्वी यादव ने ऐसा ही सियासी धैर्य दिखाया तो मोदी टीम के 2024 में सत्ता के सपने ढेर हो जाएंगे?

तेजस्वी यादव ने ऐसा ही सियासी धैर्य दिखाया तो मोदी टीम के 2024 में सत्ता के सपने ढेर हो जाएंगे?

प्रेषित समय :21:57:25 PM / Tue, Mar 21st, 2023

अभिमनोज. बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का कहना है कि वे अपने कर्तव्यों का पालन करने में खुश हैं, न तो नीतीश कुमार पीएम बनना चाहते हैं, न मैं सीएम बनना चाहता हूं!
यदि तेजस्वी यादव ने ऐसा ही सियासी धैर्य दिखाया तो मोदी टीम के 2024 में केंद्र की सत्ता के सपने ढेर हो जाएंगे?
कारण.... यदि जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस मिलकर 2024 का चुनाव लड़े, तो बिहार में बीजेपी को बहुत बड़ा सीटों का नुकसान होगा और उसके हाथ से लोकसभा में एकल बहुमत निकल जाएगा!
खबरों की मानें तो.... बिहार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए पथ निर्माण विभाग के बजट पर चर्चा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में तेजस्वी यादव ने ऐसा कहा, क्योंकि लगातार यह कह कर कि तेजस्वी यादव जल्दी ही मुख्यमंत्री बननेवाले हैं, जेडीयू और आरजेडी के बीच सियासी दरार डालने की कोशिशें की जा रही थी और गोदी मीडिया में जेडीयू चीफ के साथ उनके अनबन की सियासी कहानियां भी दिखाई जा रही थी?
यह भी सियासी भ्रम फैलाया जा रहा था कि- पिछले साल अगस्त महीने में महागठबंधन में शामिल होने के समय जेडीयू और आरजेडी के बीच एक ‘‘डील’’ हुआ था, जिसके तहत नीतीश कुमार अपने डिप्टी के लिए अपनी कुर्सी छोड़ देंगे, तो बदले में राष्ट्रीय राजनीति में शीर्ष पद के लिए तेजस्वी यादव उनका समर्थन करेंगे, लिहाजा.... तेजस्वी यादव ने इन सियासी अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि- ना इनको प्रधानमंत्री बनना है, ना हमको सीएम बनना है, हम जहां हैं खुश हैं!
दरअसल, मोदी टीम चाहती है कि 2024 से पहले जेडीयू और आरजेडी के बीच बड़ी सियासी दरार आ जाए, लेकिन तेजस्वी यादव के बयान ने मोदी टीम की राजनीतिक उम्मीदों पर पानी फेर दिया है?
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अच्छी तरह जानते हैं कि बिहार में उनका सियासी भविष्य सुरक्षित है और नीतीश कुमार के अलावा चुनौती देने की हालत में कोई भी दूसरा नेता नहीं है, वैसे भी बिहार में विधानसभा चुनाव 2025 में है, जबकि उससे पहले 2024 में लोकसभा का चुनाव है, जिसमें यदि बीजेपी को मात देने में कामयाब हो गए, तो.... 2025 में तेजस्वी यादव आसानी से मुख्यमंत्री बन सकते हैं!
देखना दिलचस्प होगा कि मोदी टीम इस सियासी समस्या को सुलझा पाती है या नहीं?
काश! ऐसा सियासी धैर्य सचिन पायलट के पास होता?
https://twitter.com/Pradeep80032145/status/1638029450523574272

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, रमजान माह में एक घंटे पहले कार्यालय आ सकेंगे कर्मी

बिहार सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, रमजान माह में एक घंटे पहले आ सकेंगे कर्मी

बिहार सरकार का मुफ्त बिजली देने से साफ इंकार, ऊर्जा मंत्री ने कहा- ये संभव ही नहीं है

बिहार विधानसभा में हंगामा, बीजेपी MLA माइक तोडऩे के आरोप में निलंबित, नेता प्रतिपक्ष बोले- लोकतंत्र की हत्या की गई

बिहार : मधेपुरा में हाइवा और ऑटो के बीच आमने-सामने की भीषण टक्कर, हादसे में 5 की मौत

Leave a Reply