Delhi: 25 मार्च तक टली मनीष सिसोदिया की जमानत, कोर्ट ने ईडी को दिया नोटिस

Delhi: 25 मार्च तक टली मनीष सिसोदिया की जमानत, कोर्ट ने ईडी को दिया नोटिस

प्रेषित समय :18:31:06 PM / Tue, Mar 21st, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली शराब नीति केस में मनीष सिसोदिया की ईडी और सीबीआई जमानत मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई टल गई. अब सीबीआई वाले केस में 24 मार्च और ईडी के केस में 25 मार्च को सुनवाई होगी. कोर्ट ने ईडी को भी नोटिस जारी किया है.

सिसोदिया के वकील ने दी ये दलीलें

सिसोदिया के वकील दयान कृष्णन ने कोर्ट में दलीलें देते हुए कहा कि जब भी मनीष सिसोदिया को सीबीआई के सामने बुलाया गया तो वे जांच में शामिल हुए. मैं एक लोक सेवक हूं. इस मामले में दो और लोकसेवकों को आरोपी बनाया गया था और उन पर मेरे से अधिक गंभीर आरोप हैं, लेकिन उन्हें पूछताछ के बाद बरी कर दिया जाता है.

फोन बदलने के मामले में तर्क देते हुए सीबीआई के वकील ने कहा कि एक ही तारीख को एक फोन बदले जाने का तथ्य जांच के लिए सीबीआई को भेजा गया था, यह महज संयोग है. वहीं सीबीआई के वकील ने दलीलें देते हुए कहा कि सिसोदिया सरकार में इतने उच्च पद पर हैं कि वह आसानी से न केवल सबूतों को छिपा सकते हैं, बल्कि नष्ट भी कर सकते हैं.

सोमवार को कोर्ट ने सिसोदिया को फिर से 14 दिन की रिमांड पर भेज दिया था. बता दें कि इस मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने 17 मार्च को सिसोदिया की रिमांड 22 मार्च तक के लिए ईडी को दे दी थी.

सीबीआई ने सिसोदिया को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद 26 फरवरी गिरफ्तार किया था. 6 मार्च की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा था कि सिसोदिया की और रिमांड की आवश्यकता नहीं है, लेकिन जरूरत पडऩे उनकी दोबारा कस्टडी मांगी जा सकती है. इसके बाद सिसोदिया को 20 मार्च तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

3 मार्च तक कस्टडी में रहेंगे सिसोदिया

बता दें कि शराब नीति मामले में दोनों ही केंद्रीय एजेंसियां सीबीआई और ईडी इस मामले की जांच कर रही हैं. फिलहाल सिसोदिया 22 मार्च तक कस्टडी में हैं. सोमवार को कोर्ट में पेश करने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 3 अप्रैल तक सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया.

ईडी कर रही डेटा का विश्लेषण

बता दें कि सोमवार को सुनवाई के दौरान ईडी के वकील ने कोर्ट को बताया कि ÍLG की शिकायत के बाद सिसोदिया ने अपना फोन बदल दिया था. लेकिन एजेंसी ने फिर से उनके फोन का डेटा निकाल लिया है. फिलहाल एजेंसी सिसोदिया के ईमेल और फोन से मिले डेटा की जांच कर रही है. ईडी के वकील ने बताया कि सिसोदिया के सहायक विजय नायर इस पूरी साजिश को कोऑर्डिनेट कर रहे थे. इस घोटाले में सरकारी तंत्र और बिचौलिए समेत कई अन्य लोग शामिल है. इस मामले में अब तक 219 करोड़ रुपए के मनी ट्रेल का पता चला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी दिल्ली पुलिस से मिले, सूचना साझा करने का दिया भरोसा, समय मांगा

CRIME- दिल्ली पुलिस ने हथियारों का जखीरा किया बरामद, गैंगस्टर्स को MP से डिलीवरी देने पहुंचे थे सप्लायर्स

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र शुरू: एलजी वीके सक्सेना ने की केजरीवाल सरकार की तारीफ

दिल्ली हाईकोर्ट से तेजस्वी यादव को लगा झटका, सीबीआई का समन रद्द करने वाली याचिका खारिज

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा: साथ रहने का मतलब सेक्स के लिए हां नहीं, विदेशी महिला के साथ रेप केस पर दी टिप्पणी

एमपी के भोपाल में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा: यहां MLA खुलेआम बिकते है, एक मौका दो बिजली, इलाज, स्कूल सब फ्री कर दूंगा

Leave a Reply