संसद में नारेबाजी, हंगामा के चलते सदन की कार्यवाही 23 मार्च तक के लिए स्थगित, ऑल पार्टी मीटिंग का विपक्ष ने किया बहिष्कार

संसद में नारेबाजी, हंगामा के चलते सदन की कार्यवाही 23 मार्च तक के लिए स्थगित, ऑल पार्टी मीटिंग का विपक्ष ने किया बहिष्कार

प्रेषित समय :16:08:45 PM / Tue, Mar 21st, 2023

नई दिल्ली. विपक्ष की नारेबाजी के बाद राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही लगातार 7वें दिन स्थगित कर दी गई. दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 2 बजे शुरू दोबारा शुरू हुई थी. इसके पहले जगदीप धनखड़ ने अपने चेम्बर में सदन के कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई थी. जिसमें बीजेपी, वाईएसआरसीपी और टीडीपी को छोड़कर अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने भाग नहीं लिया.

25 मिनट चली लोकसभा की कार्यवाही

लोकसभा की कार्यवाही 25 मिनट तक चली, लेकिन विपक्ष की नारेबाजी के बीच इसे भी 23 मार्च सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दिया गया. इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने भी दोपहर 1 बजे अपने चेम्बर में ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई थी.

बजट सत्र के 7 वें दिन अडाणी मामले में जेपीसी जांच की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही पहले 2 बजे तक और इसके बाद 23 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई. राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि विभिन्न त्योहारों के संबंध में कई सदस्यों के प्रस्तावों पर विचार करने के बाद 22 मार्च को राज्यसभा की बैठक स्थगित करने का निर्णय लिया गया.

इससे पहले विपक्षी सांसदों द्वारा नारेबाजी करने के बाद दोनों सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इन सबके बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने दोपहर 1 बजे और राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने 11.30 बजे अपने-अपने चेम्बर में ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है. कार्यवाही स्थगित होने के बाद विपक्षी दलों ने अडाणी-हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी की मांग को लेकर नारेबाजी की. संसद की पहली मंजिल पर प्रदर्शन किया. सभी सांसदों के हाथ में बैनर-पोस्टर था. इधर, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के सांसदों ने कांग्रेस से अलग प्रदर्शन किया. वे अडाणी मुद्दे पर पीएम से चुप्पी तोडऩे की मांग कर रहे थे.

पीएम ने मंत्रियों के साथ की बैठक

संसद में चल रहे हंगामे के बीच एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टॉप मिनिस्टर्स के साथ बैठक की. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने विपक्ष के नेताओं के साथ सरकार को घेरने की रणनीति पर मीटिंग की. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा- आज राज्यसभा में विपक्ष के नेता खडग़े जी को सभापति ने बोलने की अनुमति दी थी. वह जैसे ही उठे, भाजपा सांसद नारे लगाने लगे. यदि मोदी सरकार इस तरह का व्यवहार करती है तो गतिरोध कैसे टूट सकता है.

खडग़े बोले- माफी नहीं मांगेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने कार्यवाही शुरू होने से पहले कहा कि राहुल गांधी संसद में माफी नहीं मांगेंगे. उन्होंने कहा कि हम अडाणी मामले में जेपीसी जांच की मांग बार-बार करेंगे. खडग़े ने कहा कि हमारे दूतावासों पर लगातार हमले हो रहे हैं, लेकिन सरकार इन हमलों की निंदा में कुछ भी नहीं कह रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आज पेश नहीं होगा दिल्ली सरकार का बजट, आप ने लगाया केंद्र से अनुमति नहीं मिलने का आरोप

राहुल गांधी दिल्ली पुलिस से मिले, सूचना साझा करने का दिया भरोसा, समय मांगा

CRIME- दिल्ली पुलिस ने हथियारों का जखीरा किया बरामद, गैंगस्टर्स को MP से डिलीवरी देने पहुंचे थे सप्लायर्स

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र शुरू: एलजी वीके सक्सेना ने की केजरीवाल सरकार की तारीफ

दिल्ली हाईकोर्ट से तेजस्वी यादव को लगा झटका, सीबीआई का समन रद्द करने वाली याचिका खारिज

Leave a Reply