तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से हराया, घर में 26 सीरीज बाद हारा भारत, सूर्या की जीरो की हैट्रिक

तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से हराया, घर में 26 सीरीज बाद हारा भारत, सूर्या की जीरो की हैट्रिक

प्रेषित समय :22:24:03 PM / Wed, Mar 22nd, 2023

चेन्नई. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में वनडे सीरीज 1-2 से गंवा दी है. टीम को तीसरे वनडे में कंगारुओं ने 21 रन से हराया है. टीम इंडिया घरेलू मैदान पर 26 सीरीज बाद किसी भी फॉर्मेट की बाइलेटरल सीरीज हारी है. इस दौरान टीम ने 24 सीरीज जीती और 2 ड्रॉ खेली हैं. इस मैच की खासियत रही कि सूर्यकुमार यादव ने जीरो की हैट्रिक बना दी.

फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने टीम को एक टी-20 और 5 वनडे की सीरीज 3-2 से हराई थी. इसके बाद टीम ने 7 वनडे और 6 टेस्ट सीरीज जीती. टीम ने इस दौरान 13 टी-20 सीरीज में 11 जीती और 2 ड्रॉ खेली. इस तरह भारत तीनों फॉर्मेट मिलाकर घरेलू मैदान पर 26 सीरीज बाद कोई श्रृंखला हारा है.

बुधवार को चेपॉक मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 269 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में भारतीय बल्लेबाज 49.1 ओवर में 248 रन ही बना सके. कुलदीप आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए, जबकि मोहम्मद सिराज नाबाद रहे.

जम्पा ने तोड़ी भारतीय बैटिंग की कमर

ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा ने दूसरी पारी में हर बार भारतीय बैटर्स को परेशान किया. जम्पा ने पारी के 12वें ओवर में शुभमन गिल (37) को एलबीडबलू किया. फिर 27वें ओवर में सेट बैटर केएल राहुल (32) को भी कैच आउट कराया. इसके बाद उन्होंने सेट बैटर हार्दिक पंड्या (40) और रवींद्र जडेजा (18) को भी कैच आउट करा कर टीम इंडिया को 8वां झटका दिया. इसके बाद टीम इंडिया रिकवर नहीं कर सकी और मैच हार गई.

सूर्या बैटिंग हैट्रिक बनाने वाले पहले भारतीय

सूर्यकुमार यादव लगातार तीसरे वनडे में गोल्डन डक का शिकार हुए. वे पहले और दूसरे वनडे में मिचेल स्टार्क की बॉल पर एलबीडबलू हुए थे. सूर्या बैटिंग हैट्रिक बनाने वाले 13वें इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं. जब कोई बल्लेबाज लगातार तीन पारियों की पहली बॉल पर जीरो पर आउट होता है, तो उसे बैटिंग हैट्रिक कहते हैं. सूर्यकुमार से पहले भारत के सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, जहीर खान, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी लगातार 3 वनडे में शून्य पर पवेलियन लौटे हैं, लेकिन तीनों ही लगातार पहली बॉल पर आउट नहीं हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहली बार वनडे में कप्तानी करेंगे हार्दिक पंड्या, भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

IND vs AUS: पैट कमिंस वनडे सीरीज से भी बाहर, स्मिथ संभालेंगे ऑस्ट्रेलिया की कमान

BCCI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या करेंगे पहले मैच में कप्तानी

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 59 रन से हराया

भारत ने किया न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप, 90 रन से जीता इंदौर वनडे, रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

Leave a Reply