भारत ने किया न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप, 90 रन से जीता इंदौर वनडे, रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

भारत ने किया न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप, 90 रन से जीता इंदौर वनडे, रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

प्रेषित समय :21:17:33 PM / Tue, Jan 24th, 2023

इंदौर. भारत ने न्यूजीलैंड का 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. हैदराबाद, रायपुर के बाद इंदौर में भी रोहित शर्मा की टीम ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराकर तीसरा वनडे जीत लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए थे. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 41.2 ओवरों में 295 रनों पर ढेर हो गई. इसके साथ ही भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की. भारत अब वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गया है.

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मजबूत शुरुआत की. रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों ने शतक जड़ते हुए 212 रन की साझेदारी की. भारत को पहला झटका कप्तान रोहित के रूप में लगा. उन्होंने 101 रन बनाए. कप्तान के साथ पार्टनरशिप टूटते ही गिल की भी लय बिगड़ गई. 230 रन के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका गिल के रूप में ही लगा. उन्होंने 112 रन की लाजवाब पारी खेली दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के भारत लडख़ड़ा गया. ईशान किशन 17 रन, विराट कोहली 36 रन, सूर्यकुमार यादव 14 रन ही बना पाए. लडख़ड़ाती पारी को हार्दिक पंड्या ने तूफानी अर्धशतक जड़कर संभाला. पंड्या ने 54 रन बनाए.

 इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 386 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन कीवी टीम 41.2 ओवर में महज 295 रनों पर सिमट गई. न्यूजीलैंड के लिए ड्वेन कॉन्वे ने शानदार शतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके. ड्वेन कॉन्वे ने 100 गेंदों पर ताबड़तोड़ 138 रन बनाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से दी करारी शिकस्त, घर में लगातार 7वीं वनडे सीरीज भी जीती

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे कोहली, शुभमन गिल ने भी लगायी लंबी छलांग

इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे वनडे इंटरनेशनल में 4 विकेट से हराकर लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीती, केएल राहुल की मैच जिताऊ पारी

PAK vs NZ: न्‍यूजीलैंड ने दूसरा वनडे 79 रनों से जीतकर किया हिसाब बराबर

भारत-श्रीलंका वनडे: विराट कोहली ने ठोका करियर का 45वां शतक, श्रीलंका के सामने 374 का टारगेट, 2 विकेट भी गंवाए

Team India: जसप्रीत बुमराह की वापसी फिर टली, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर

Leave a Reply