भाजपा ने किया बड़ा फेरबदल: लोकसभा चुनाव से पहले कई राज्यों में बदले प्रदेश अध्यक्ष

भाजपा ने किया बड़ा फेरबदल: लोकसभा चुनाव से पहले कई राज्यों में बदले प्रदेश अध्यक्ष

प्रेषित समय :14:13:18 PM / Thu, Mar 23rd, 2023

दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव से अनेक राज्यों में प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी है. भाजपा आलाकमान ने बृहस्पतिवार को बिहार विधान परिषद के सदस्य और पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी को पार्टी की बिहार इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया. वहीं पार्टी ने चितौडग़ढ़ से सांसद चंद्र प्रकाश जोशी को भाजपा की राजस्थान इकाई का अध्यक्ष बनाया है.

पार्टी महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी अलग-अलग विज्ञप्तियों के अनुसार दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष और ओडिशा के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता मनमोहन सामल को प्रदेश इकाई के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सिंह ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन नियुक्तियों को हरी झंडी दी है और यह तत्काल प्रभाव से लागू होंगी. कुशवाहा समाज से आने वाले सम्राट चौधरी बिहार के दिग्गज नेता रहे शकुनी चौधरी के पुत्र हैं. शकुनी चौधरी सात बार विधायक रहे हैं. वह बिहार भाजपा अध्यक्ष के रूप में संजय जायसवाल की जगह लेंगे.

सम्राट चौधरी बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं. वह 1999 में कृषि मंत्री और 2014 में शहरी विकास और आवास विभाग के मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं. वहीं राजस्थान के अध्यक्ष बनाए गये सीपी जोशी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज की और दूसरी बार संसद पहुंचे. वह प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सतीश पूनिया की जगह लेंगे. वहीं सचदेवा को पिछले साल दिसंबर में दिल्ली भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. उन्होंने आदेश गुप्ता की जगह ली थी. मनमोहन सामल ओडिशा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में समीर मोहंती का स्थान लेंगे. प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मोहंती का तीन साल का कार्यकाल इसी साल जनवरी में समाप्त हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ममता बनर्जी का बयान बता रहा है कि.... कांग्रेस की बढ़ती ताकत से बीजेपी ही नहीं, विपक्ष के कई महत्वाकांक्षी नेता भी परेशान हैं!

संसदीय की समिति बैठक में बीजेपी-कांग्रेस के सांसदों में तकरार, राहुल ने दी लंदन वाले बयान पर सफाई

राजस्थान चुनाव 2023: राजे को रोकने में लगे बीजेपी नेतृत्व के समक्ष सीएम गहलोत ने बड़ी सियासी चुनौती खड़ी कर दी?

बिहार विधानसभा में हंगामा, बीजेपी MLA माइक तोडऩे के आरोप में निलंबित, नेता प्रतिपक्ष बोले- लोकतंत्र की हत्या की गई

राजस्थान : जयपुर में केजरीवाल बोले- गहलोत-वसुंधरा में अच्छी दोस्ती, कांग्रेस-बीजेपी ने राजस्थान को लूटा

Leave a Reply