PAK vs AFG: पहले टी-20 में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

PAK vs AFG: पहले टी-20 में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

प्रेषित समय :09:57:08 AM / Sat, Mar 25th, 2023

नई दिल्ली. अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. राशिद खान की कप्तानी वाली अफगान टीम ने 3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया है. अफगानिस्तान ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान को पटखनी दी है. इसके साथ ही मेजबान अफगानिस्तान ने मेहमान पाकिस्तान पर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

इससे पहले शादाब खान की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. इस सीरीज के लिए टीम के बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, हारिस रउफ और शाहीन शाह अफरीदी को आराम दिया गया है. इस टी20 में पाकिस्तान की ओर से 4 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. सइम अयूब, तय्यब ताहिर, तेज गेंदबाज जमान खान और एहसानुल्लाह ने इस मैच के जरिए टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में कदम रखा. इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भिड़ी थीं जहां तीनों बार पाकिस्तान के हाथ बाजी लगी थी.

पाकिस्तान की पहले बल्लेबाजी का फैसला उस समय गलत साबित हुआ जब 41 के कुल स्कोर उसकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. अफगानिस्तान की गेंदबाजी अटैक के सामने पाकिस्तान के बैटर्स असहाय नजर आए. सइम अयूब (17), तय्यब ताहिर (16), इमाद वसीम (18) और शादाब खान (12) को छोड़कर कोई भी बैटर दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 92 रन ही बना सकी. अफगानिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज फजहलक फारुखी, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने एक समान 2-2 विकेट चटकाए.

93 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को 45 रन के कुल स्कोर पर 4 झटके लग चुके थे. ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज (16), इब्राहिम जादरान (9), गुलबदिन नैब (शून्य) और करीम जनत ने 7 रन बनाए. इन सबके बीच अनुभवी नबी ने 38 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाकर अफगानिस्तान को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. नजीबुल्लाह जादरान ने उनका बखूबी साथ दिया. जादरान ने नाबाद 17 रन बनाए. अफगानिस्तान ने 17.5 ओवर में 4 विकेट पर 98 रन बनाकर मैच अपने कब्जे में कर लिया. नबी के ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सीरीज का दूसरा टी20 मैच 26 मार्च को खेला जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिकेटर शार्दूल ठाकुर-मिताली पारूलकर एक दूजे के हुए, श्रेयस अय्यर ने जमकर किया डांस

पाकिस्तान क्रिकेट की भी इज्जत है, हमें भी भारत वर्ल्ड कप खेलने नहीं जाना चाहिए, इस खिलाड़ी का बयान

महेंद्र सिंह धोनी ने एमएसडी क्लीनिक से शुरू की एक नई पहल, कहा- महिला क्रिकेट ने तोड़ दी हैं सभी बाधाएं

रिटायरमेंट के बाद क्रिकेट में मिला सानिया मिर्जा को ये काम, आरसीबी को करेंगी मेंटाॅर

सेल्फी लेने से इनकार करने पर क्रिकेटर पृथ्वी शॉ पर बेसबॉल के डंडे से हमला

Leave a Reply