बारिश और ओलावृष्टि में आयेगी कमी, मौसम विभाग ने जताई तापमान में वृद्धि की संभावना

बारिश और ओलावृष्टि में आयेगी कमी, मौसम विभाग ने जताई तापमान में वृद्धि की संभावना

प्रेषित समय :10:15:34 AM / Sun, Mar 26th, 2023

दिल्ली. देश के मौसम में एक बार फिर बदलाव नजर आ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में आज से आंधी और ओलों के साथ बारिश होने की कम है. हालांकि अगले 2 दिनों के दौरान पूर्वात्तर के राज्यों, पूर्वी भारत और उसके आसपास के मध्य और दक्षिण भारत में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार आज मध्य भारत के छत्तीसगढ़, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर ओले गिरने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार 26-27 मार्च के दौरान दक्षिण भारत में आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल और केरल और माहे में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने विशेष रूप से आज 26 मार्च को केरल और माहे में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 26 से 28 मार्च के दौरान पूर्वोत्तर भारत में भी कई जगहों पर गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश के जारी रहने की संभावना जताई है. आज और कल अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में कई जगहों पर भारी बरसात होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी भारत के बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. जबकि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज और झारखंड में आज और कल बारिश होने की संभावना है. आज ओडिशा में कई जगहों पर ओले गिरने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार दो दिनों के बाद मध्य भारत में अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. अगले पांच दिनों के दौरान गुजरात में अधिकतम तापमान के धीरे-धीरे बढऩे की संभावना है. इसी दौरान आंतरिक महाराष्ट्र में भी अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की उम्मीद है. अगले पांच दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने का अनुमान नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चक्रवाती हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, अभी जारी रहेगा आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का दौर

अभी जारी रहेगा आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

गुजरात में भीषण बारिश, 7 जिलों में बरसात से फसलों को जबर्दस्त नुकसान, महंगी हुईं सब्जियां

पूरे भारत में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, हिमालय में हो सकती है बर्फबारी

देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Leave a Reply