एमपी के इंदौर में बड़ा हादसा: रामनवमीं पर मंदिर में बावड़ी की छत धंसी, 5 की मौत, 18 को निकाला गया, 25 श्रद्धालु 40 फीट नीचे गिरे

एमपी के इंदौर में बड़ा हादसा: रामनवमीं पर मंदिर में बावड़ी की छत धंसी, 5 की मौत, 18 को निकाला गया, 25 श्रद्धालु 40 फीट नीचे गिरे

प्रेषित समय :15:58:40 PM / Thu, Mar 30th, 2023

पलपल संवाददाता, इंदौर. एमपी के इंदौर स्थित बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में आज रामनवमीं पर बड़ा हादसा हो गया. यहां पर बावड़ी की छत धंसने से 25 से ज्यादा श्रद्धालु 40 फीट गहराई में गिर गए. बावड़ी की छत धंसकने से चीख पुकार मच गई. मौके पर पहुंची पुलिस व अन्य श्रद्धालुओं ने लोगों को रस्सियां डालकर निकालने की कोशिश की, किसी तरह 18 लोगों को बाहर निकाला जा सका. हादसे में एक बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गई. अभी भी कुछ श्रद्धालुओं के फंसे होने की आशंका है.

बताया गया है कि इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर करीब 60 वर्ष पुराना है, जो लोगों की आस्था का केन्द्र है. मंदिर  परिसर में निर्माण व खुदाई का काम भी चल रहा है. आज रामनवमी के अवसर पर हवन व कन्याभोजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसके चलते मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ थी, इस दौरान बच्चे व महिलाएं बावड़ी की छत पर पहुंचकर हवन देख रहे थे. इस दौरान बावड़ी की छत अचानक धंसक गई औरा बच्चे, महिलाओं सहित अन्य लोग 40 फीट गहराई में गिर गए. जिससे चीख पुकार मच गई.

देखते ही देखते मंदिर में खड़े श्रद्धालु पहुंच गए, जिन्होने पुलिस की मदद से रस्सियों से बावड़ी में गिरे लोगों को निकालने की कोशिश शुरु कर दी. देखते ही देखते मंदिर में चीख पुकार व भगदड़ मच गई. खबर मिलते ही कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए. राहत व बचाव कार्य शुरु कर दिया गया. वहीं सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कलेक्टर व कमिश्रर से फोन पर चर्चा करते हुए रेस्क्यू तेज करने के निर्देश दिए हैं. खबर है कि करीब 25 से ज्यादा श्रद्धालु छत धंसकने के कारण गिरे है, जिसमें 18 को निकाल लिया गया है. वहीं एक बच्चे सहित 5 लोगों की मौत होने की खबर है. प्रत्यक्षदर्शियों 25 से ज्यादा लोग बावड़ी की छत पर बैठे रहे. ज्यादा वजन होने के कारण छत टूटी है.

पीएम ने सीएम से चर्चा कर ली जानकारी-

इंदौर में हुए हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीएम शिवराजसिंह चौहान से चर्चा कर हालात के बारे में जानकारी दी. श्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं. वहीं राज्य सरकार द्वारा बचाव व राहत कार्य तेजी किए जा रहे है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर : अखबार पढ़ते समय टीआई के 27 साल के बेटे को आयी खांसी और हो गई मौत, सदमे में परिवार

Jabalpur: अब एलाइंस एयर कंपनी ने दिया झटका, जबलपुर से इंदौर फ्लाइट बंद की..!

एमपी में कांग्रेसजनों में भड़का आक्रोश, भोपाल में ट्रेन रोकी, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर में पुतला फूंका

MP News: भोपाल, इंदौर सहित कई जिलों में वर्षा के आसार, ओले गिरने की भी आशंका

एमपी में आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर, हरिनारायणचारी मिश्रा भोपाल-मकरंद देऊस्कर इंदौर पुलिस कमिश्नर बने..!

Leave a Reply