CG News: बेमेतरा में हिंसक घटना के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद, रायपुर के कई स्कूलों में छुट्टी घोषित

CG News: बेमेतरा में हिंसक घटना के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद, रायपुर के कई स्कूलों में छुट्टी घोषित

प्रेषित समय :15:31:58 PM / Mon, Apr 10th, 2023

रायपुर. बेमेतरा जिला के बिरनपुर हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया है. राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के बेमेतरा, कवर्धा, बालोद, दुर्ग-भिलाई, कोंडागांव, कांकेर, दंतेवाड़ा में बंद का असर सुबह से ही देखा जा रहा है. पेट्रोल पंप, दुकानें व सब्जी मार्केट सहित अन्य प्रतिष्ठान सुबह से ही बंद है. वहीं सूरजपुर जिला में प्रशासन ने बंद की अनुमति नहीं दी है.

इधर, रायपुर में भी वीएचपी के साथ भाजपा कार्यकर्ता बंद को लेकर सड़क पर उतरे और दुकानों को बंद कराया. इस दौरान भाठागांव बस स्टैंड पर यात्री बस चलने से नाराज प्रदर्शनकारियों ने बसों पर पत्थर फेंककर शीशे तोड़ दिए. इसके बाद यात्री बसों के पहिए थम गए. इससे बस बंद होने से यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं रायपुर में कई स्कूलों को बंद कर दिया गया. बेमेतरा जिले में वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर दुकानों को बंद कराया.

बंद को लेकर पुलिस ने की तगड़ी व्यवस्था

विश्व हिंदु परिषद के छत्तीसगढ़ बंद को लेकर रायपुर में सुरक्षा को लेकर पुलिस ने तगड़ी व्यवस्था की है. जगह-जगह पर पुलिस बल की तैनाती के साथ ही पेट्रोलिंग और कुछ स्थानों पर फिक्स पिकेट को तैनात किया गया है, ताकि कहीं भी किसी नागरिक को परेशानी होगी तो स्थानीय थाना प्रभारी से या जि़ला कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर 9479191099) से संपर्क कर अपनी परेशानी से अवगत करा सकते हैं. एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने लोगों से अपील है कि बंद के दौरान शांति और सदभाव बनाये रखें.

विहिप ने किया छत्तीसगढ़ बंद का एलान

विहिप के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने घटना की न्यायिक जांच कराने, दोषियों पर कार्रवाई करने और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. विहिप ने सुबह 11 से शाम पांच बजे तक चक्काजाम करने की भी घोषणा की है. विहिप के बंद को छत्तीसगढ़ चैंबर आफ कामर्स का समर्थन नहीं मिला है. चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष अमर परवानी ने कहा, हम दोषियों पर कार्रवाई की मांग करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक की गुंडागर्दी, बैंक में प्यून और क्लर्क से की मारपीट

CG News: छत्तीसगढ़ में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की होगी कोरोना जांच, बढ़ते मामलों से चिंता

शुगर पेशेंट के लिए फायदेमंद छत्तीसगढ़ के नगरी दुबराज चावल को मिला जीआई टैग

ED की छत्तीसगढ़ में छापेमारी, कोयला कारोबारी, IAS अधिकारी और नेताओं के घर दबिश

छत्तीसगढ़ में हादसा : मिक्सर मशीन का ऊपरी हिस्सा 11 केवी तार के संपर्क में आया, 3 मजदूरों की मौत

Leave a Reply