मोदीजी, इतराना छोड़ो! यह बताओ कि बांसवाड़ा में रेल कब आएगी? ज्योतिरादित्य सिंधिया खुश तो बहुत होंगे?

मोदीजी, इतराना छोड़ो! यह बताओ कि बांसवाड़ा में रेल कब आएगी? ज्योतिरादित्य सिंधिया खुश तो बहुत होंगे?

प्रेषित समय :22:10:31 PM / Fri, Apr 14th, 2023

प्रदीप द्विवेदी (खबरंदाजी)
सबसे पहले एक व्यंग्यकथा....
प्रतिभा का प्रदर्शन हो रहा था, एक प्रतिभावान ने लोहे को तराश कर सुई बना दी, दूसरे प्रतिभावान ने इस सुई में धागा डालने के लिए छेद बना दिया, तीसरे प्रतिभावान ने सुई पर पॉलिश कर दी, अब बारी थी चौथे की, उसने इस सुई पर लिखवा दिया.... मेक बॉय फेकू!
आजकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'प्रधानरेलमंत्री' बने हुए हैं और.... ऐसे इतरा रहे हैं, जैसे रेल का आविष्कार ही उन्होंने किया हो और देश में रेल की पटरियां 2014 के बाद बिछाई गई हों?
उनके इसी सियासी तौर-तरीके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें आईना दिखाते हुए कहा कि- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व मंत्रियों द्वारा भारतीय रेलवे के विकास की आलोचना करना ’दुर्भाग्यपूर्ण’ है, यह दुखद है कि पीएम मोदी ने 2014 से पहले के रेल मंत्रियों के फैसलों को ’भ्रष्ट’ और ’राजनीति से प्रेरित’ बताया, राजस्थान में पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के लॉन्च के दौरान बुधवार को की गई टिप्पणी के लिए मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी की आलोचना करने के लिए कई रेल मंत्रियों का नाम लिया.
देश में पिछले रेल मंत्रियों द्वारा कोई विकास नहीं किए जाने के पीएम मोदी के दावे पर शब्दबाण चलाते हुए सीएम अशोक गहलोत ने पूर्व रेलमंत्री लाल बहादुर शास्त्री, जगजीवन राम, माधवराव सिंधिया, जनेश्वर मिश्रा, ममता बनर्जी, मल्लिकार्जुन खड़गे आदि का नाम लिया और कहा कि- यह प्रधानमंत्री का ’दुर्भाग्यपूर्ण’ बयान है कि उन्होंने अपनी सरकार को छोड़कर हर रेल मंत्री के काम और फैसलों को ’भ्रष्ट और राजनीति से प्रेरित’ करार दिया.
यही नहीं, सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अलग रेल बजट को हटाकर भारतीय रेल के महत्व को कम करने का आरोप भी लगाया और कहा कि- यह कहना गलत है कि रेलवे में विकास 2014 के बाद ही हुआ.
उन्होंने यह भी कहा कि- पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण 2023-2024 के चुनावों पर केंद्रित था और बीजेपी के एजेंडे से भरा हुआ था, मुझे विश्वास है कि ये टिप्पणियां देशवासियों के साथ अच्छी नहीं होंगी!
वैसे, माधवराव सिंधिया सहित 2014 से पहले के तमाम रेल मंत्रियों पर पीएम मोदी की टिप्पणी से ज्योतिरादित्य सिंधिया खुश तो जरूर हुए होंगे?
बहरहाल, मोदीजी! इतराना छोड़ कर केवल इतना बता दो कि दक्षिण राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में रेल कब आएगी?
क्योंकि.... मोदी सरकार के पास इतराने के लिए बुलेट ट्रेन के लिए तो पैसे हैं, लेकिन आदिवासी क्षेत्र की रतलाम-बांसवाड़ा-डूंगरपुर-अहमदाबाद रेल के लिए जेब खाली है!
Wg Cdr Anuma Acharya (Retd) @AnumaVidisha
सजी सजाई थाली में चटनी परोस कर पूरी थाली के व्यंजनों का श्रेय ले जाने वाली चतुर चालाक बहू जैसे हैं मोदी जी!
https://twitter.com/AnumaVidisha/status/1646731203012349954
Anil Patel @AnilPatel_IN
'क्या ये प्रधानमंत्री का काम है कि एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाए, क्या रेल पटरी भी मोदी ने खुद डाले थे?' : मल्लिकार्जुन खड़गे
रेल पटरी कांग्रेस ने ही डाला है, मोदी जी पुरानी ट्रेन को नया इंजन की लिली झंडी दे रहे हैं, जैसे गुजरात में आर्टिफिशियल स्कूल का उद्घाटन करते हैं!

https://twitter.com/AnilPatel_IN/status/1644274727727534086
पीएम नरेंद्र मोदी, राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश के संयुक्त आदिवासी क्षेत्र में केवल वोट बटोरने आते हैं?

https://palpalindia.com/2022/10/25/delhi-PM-modi-assembly-elections-only-to-gather-votes-in-combined-tribal-area-of-Rajasthan-Gujarat-and-Madhya-Pradesh-news-in-hindi.html

https://twitter.com/Pradeep80032145/status/1646556977366188034

https://twitter.com/i/broadcasts/1djxXldljMVxZ

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाने पर विवाद के बाद आगजनी-तोड़फोड़, पुलिस पर पथराव

राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को पीएम ने दिखाई हरी झंडी, मोदी ने सीएम गहलोत की ली चुटकी, कही यह बात

राजस्थान: प्रदेश कांग्रेस में घमासान, अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठेंगे पायलट

धरोहर में नजर आई राजस्थान की लोक कला, उमड़ा पर्यटकों का हुजूम

निर्वाचन आयोग ने किया ऐलान: मई में होंगे राजस्थान के नगरीय और जिला पंचायत उपचुनाव,

राजस्थान में अति संवेदनशील अपराधों की जांच के लिए गठित की जाएगी क्विक इन्वेस्टीगेशन डिस्पोजल टीम

Leave a Reply