पंजाब ने मुंबई को हराया, सूर्यकुमार और कैमरन ग्रीन का अर्धशतक बेकार, छाए अर्शदीप

पंजाब ने मुंबई को हराया, सूर्यकुमार और कैमरन ग्रीन का अर्धशतक बेकार, छाए अर्शदीप

प्रेषित समय :09:20:33 AM / Sun, Apr 23rd, 2023

नई दिल्ली. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट की मदद से पंजाब किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 13 रन से हराकर आईपीएल 2023 में अपनी चौथी जीत दर्ज की. पंजाब की ओर से रखे गए 215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस टीम सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन के अर्धशतक के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी और 6 विकेट पर 201 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. अर्शदीप ने मैच के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर एक रन दिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना, तीसरी गेंद पर तिलक वर्मा और चौथी गेंद पर नेहल वढेरा आउट हुए. पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं बना जबकि आखिरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने सिंगल लिया.

मुंबई की ओर से कैमरन ग्रीन ने 67 जबकि सूर्यकुमार यादव ने 57 रन बनाए वहीं कप्तान रोहित शर्मा 44 रन बनाकर आउट हुए. टिम डेविड 13 गेंदों पर 25 रन बनाकर नाबाद लौटे. अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 29 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए.

इससे पहले कार्यवाहक कप्तान सैम करेन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी और हरप्रीत भाटिया के साथ पांचवें विकेट के लिए 50 गेंद में 92 रन की साझेदारी के दम पर पंजाब किंग्स ने 8 विकेट पर 214 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. करेन ने 29 गेंद में 55 रन की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए जबकि भाटिया ने 28 गेंद में 41 रन की पारी के दौरान चार चौके और दो छक्के मारे. जितेश शर्मा ने सात गेंद में चार छक्के जड़ 25 रन बनाए जिससे पंजाब ने आखिरी पांच ओवरों में 96 रन बटोरे. मुंबई इंडियंस के लिए पीयूष चावला और कैमरन ग्रीन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 2-2 विकेट लिए. जेसन बेहरनडोर्फ, जोफ्रा आर्चर और अर्जुन तेंदुलकर को भी एक-एक सफलता मिली लेकिन ये सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए. अर्जुन ने तीन ओवर में 48 जबकि बेहरनडोर्फ ने इतने ही ओवर में 41 रन लुटाए. ग्रीन और आर्चर ने चार-चार ओवर में क्रमश: 41 और 42 रन दिए.

मुंबई की पारी
215 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम की शुरुआत खराब रही। ईशान किशन एक रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर कैच आउट हुए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और कैमरन ग्रीन ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी निभाई। लियाम लिविंगस्टोन ने रोहित को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। रोहित 27 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कैमरन ग्रीन और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी निभाई। कैमरन ग्रीन 43 गेंदों में 67 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं, सूर्यकुमार ने 26 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली।

सूर्या को अर्शदीप ने अथर्व तायदे के हाथों कैच कराया। मुंबई को आखिरी पांच ओवर में 66 रन की जरूरत थी। ग्रीन और सूर्या के आउट होने के बाद मुंबई को आखिरी दो ओवर में 31 रन चाहिए थे। 19वें ओवर में 15 रन आए, जबकि अर्शदीप ने आखिरी ओवर में दो रन दिए। टिम डेविड 13 गेंदों में 25 रन और जोफ्रा आर्चर एक रन बनाकर नाबाद रहे।

पंजाब की ओर से अर्शदीप ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। इस के साथ अर्शदीप ने पंजाब के लिए खेलते हुए 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। अर्शदीप ने अब तक 44 आईपीएल मैचों में 53 विकेट झटके हैं। अर्शदीप के अलावा नाथन एलिस और लिविंगस्टोन को एक-एक विकेट मिला।
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: रोमांचक मैच में चेन्‍नई ने बेंगलुरु को 8 रनों से हराया

आईपीएल मैच देखने पहुचीं उर्वशी रौतेला, स्टेडियम में बिखेरा जलवा

आईपीएल: पंजाब किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दो विकेट से हराया, सिकंदर का पचासा

आईपीएल मैच देखने पहुंची एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को लोगों ने जमकर ट्रोल किया

Leave a Reply