पमरे में SPAD के मामले रोकने GM ने बुलाई बैठक, अफसरों, श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों से किया गंभीर मंथन

पमरे में SPAD के मामले रोकने GM ने बुलाई बैठक, अफसरों, श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों से किया गंभीर मंथन

प्रेषित समय :20:39:56 PM / Fri, Apr 28th, 2023

जबलपुर. सिग्नल पासिंग एट डेंजर (एसपीएडी) और अन्य प्रकार की दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए रेलवे बोर्ड के दिशानिर्देशानुसार पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर मुख्यालय में जोनल स्तर पर प्रमुख विभागाध्यक्षों एवं तीनों डिवीजनों के मंडल रेल प्रबंधकों सहित मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों तथा कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में सिग्नल पासिंग एट डेंजर (एसपीएडी) के अंतर्गत विभिन्न सेक्शनों, लॉबियों, रख-रखाव केन्द्रों और दुर्घटनाएं/असामान्य घटनाओं को रोकने के लिए निर्धारित सुरक्षा परिचालनों और रख-रखाव प्रक्रियाओं के साथ-साथ क्रू लॉबी (लोको पायलट) के कार्य घंटों को लेकर विशेष चर्चा हुई.

क्रू लॉबी (लोको पायलट) के सिग्नल पासिंग एट डेंजर (एसपीएडी) के बढ़ते हुए प्रकरणों को रोकने के लिए और संरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करते हुए क्रू लॉबी (लोको पायलट) के निर्धारित कार्य घंटों को लेकर महाप्रबंधक स्तर पर की इस बैठक की अध्यक्षता महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता ने की. इस बैठक में प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर जगराम मीना, प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक सी. वेणुगोपाल, प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी अरविंद कुमार सिंह, प्रमुख मुख्य इंजीनियर अनिल कुमार पांडे इत्यादि प्रमुख विभागाध्यक्ष सहित मंडल रेल प्रबंधक जबलपुर श्री विवेक शील, मंडल रेल प्रबंधक भोपाल सौरभ बंदोपाध्याय, मंडल रेल प्रबंधक कोटा मनीष तिवारी एवं तीनों मंडलों के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक तथा तीनों मंडलों के वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर/टीआरओ उपस्थित रहे. साथ ही इस बैठक में कर्मचारियों की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए पश्चिम मध्य रेल एम्पलाइज यूनियन, मजदूर संघ तथा एसोसिएशन के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे.

इस बैठक में रेलवे के सुरक्षित संचालन तथा यात्रियों की सुरक्षा को लेकर बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों तथा यूनियन के पदाधिकारियों ने अपने सुझाव दिये. क्रू लॉबी (लोको पायलट) के कार्यों के घंटों को लेकर गुड्स ट्रेनों के ट्रैफिक की पूर्वानुमान इत्यादि से संबंधित सुझाव दिये गये. साथ ही सिग्नल पासिंग एट डेंजर (एसपीएडी) को रोकने के लिए लोको पायलटों की उचित काउंसलिंग, रोड लर्निंग इत्यादि से संबंधित लोको इंस्पेक्टर और समय-समय पर प्रशिक्षण इत्यादि से संबंधित सुझाव भी रखे गये. इनके अलावा भी कई बहुमूल्य सुझाव इस बैठक में साझा किये गये और उन पर विचार मंथन किया गया कि कैसे यात्रियों की सुरक्षा के साथ ट्रेन परिचालन को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वाराणसी रेलवे स्टेशन पर टॉयलेट जाने का बोल- नई नवेली दुल्हन हो गई छूमंतर, 3 लाख देकर युवक ने की थी

पटना के बाद अब इस रेलवे स्टेशन पर अश्लील मैसेज स्क्रीन पर चलने लगा, फिर यह हुआ

Gujarat: इस रेलवे स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, 3 डिब्बे जलकर हुए स्वाहा

Railway: यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए मध्य रेलवे ने किया समर स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, कई जबलपुर होकर चलेंगी

Rail News: सिवनी-छिंदवाड़ा होते हुए 24 अप्रैल से चलेगी रीवा-इतवारी एक्सप्रेस, रेलवे बोर्ड से मिली हरी झंडी

Leave a Reply