IPL 2023: पंजाब ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया, गेंदबाजी में तुषार देशपांडे ने दिखाया दम

IPL 2023: पंजाब ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया, गेंदबाजी में तुषार देशपांडे ने दिखाया दम

प्रेषित समय :20:15:37 PM / Sun, Apr 30th, 2023

चेन्नई. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का 41वां लीग मैच में पंजाब ने जीत दर्ज की है. चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए. जवाब में पंजाब की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी लक्ष्य हासिल कर लिया और 4 विकेट से जीत दर्ज की. पंजाब की ओर से जितेश शर्मा और सिकंदर रजा ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलाई. बता दें कि चेन्नई को लगातार दूसरी बार अपने घर में हार का सामना करना पड़ा है.

पंजाब की ऐसी रही गेंदबाजी

पंजाब किंग्स की ओर से प्रभसिमरन सिंह और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत की. प्रभसिमरन सिंह ने 24 गेंदों में 42 रन बनाये, जबकि शिखर धवन ने 15 गेंदों में 28 रन बनाये. उनके अलावा लिविंगस्टन ने 40 रन और सैम करन ने 29 रनों का योगदान दिया. आखिर ओवरों में जितेश शर्मा ने 10 गेंदों में 21 रन बनाये, जबकि सिकंदर रजा ने 7 गेंदों में नाबाद 13 बनाकर टीम को जीत दिलाई. सिकंदर रजा ने आखिरी गेंद पर जरूरी 3 रन लेकर चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम मौजूद हजारों सीएसके फैंस को निराश कर दिया. चेन्नई की ओर से तुषार देशपांडे ने 4 ओवरों में 3 विकेट लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई. वहीं रवीन्द्र जडेजा ने भी दो विकेट लिए.

सीएसके की पारी

इससे पहले चेन्नई की ओर से ओपनिंग की जि़म्मेदारी संभालते हुए डेवोन कॉन्वे और रुतुराज गायकवाड़ ने टीम को शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 गेंदों में 86 रन जोड़े. रुतुराज गायकवाड़ ने 37 बनाये और वे सिकंदर रज़ा का शिकार बने. दूसरी तरफ डेवोन कॉन्वे पिच पर डटे रहे और उन्होंने 16 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 92 रन बनाए. इसके अलावा शिवम दुबे ने 28 रनों का योगदान दिया. कप्तान धोनी ने आखिरी ओवर में सैम करन की अंतिम दो गेंदों पर लगातार 2 छक्के जड़े. पंजाब की ओर से स्पिनर राहुल चाहर ने 4 ओवर में 35 रन खर्च कर एक विकेट लिया. टीम के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 37 रन देकर 1 विकेट चटकाया. स्पिनर सिकंदर रज़ा और सैम करेन के हिस्से में भी 1-1 विकेट आए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लखनऊ की बड़ी जीत, आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर पंजाब को हराया

आईपीएल: यशस्वी के दम पर राजस्थान ने चेन्नई को 32 रन से हराया, अंक तालिका में पहुंची शीर्ष पर

आईपीएल: गुजरात ने मुंबई इंडियंस को 55 रन से हराया, दबाव में मुंबई के बल्लेबाज हुए फेल

आईपीएल: दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, अक्षर-कुलदीप ने दिखाया दम

आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराया

Leave a Reply