Karnataka Elections: बीजेपी का मेनिफेस्टो जारी, आधा ली. दूध- 5 किलो श्रीअन्न, फ्री सिलेंडर और भी बहुत कुछ देगी

Karnataka Elections: बीजेपी का मेनिफेस्टो जारी, आधा ली. दूध- 5 किलो श्रीअन्न, फ्री सिलेंडर और भी बहुत कुछ देगी

प्रेषित समय :15:50:00 PM / Mon, May 1st, 2023

बेंगलुरु. कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा कर्नाटक चुनाव के लिए पार्टी का मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. इस दौरान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सहित कई दिग्गज नेत भी मौजूद रहे. भाजपा ने बीपीएल परिवारों के लिए प्रतिदिन आधा किलो नंदिनी दूध का पैकेट देने का ऐलान किया है. वही हर महीने 5 किलो श्रीअन्न (मोटा अनाज) भी बीपीएल परिवारों को दिया जाएगा. इसके अलावा साल में 3 मुफ्त सिलेंडर बीजेपी सरकार देगी. यह सिलेंडर उगाड़ी, गणेश चतुर्थी और दिवाली के मौके पर दिए जाएंगे.

इन मुद्दों पर बीजेपी का फोकस

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी के मेनिफेस्टो में युवाओं के वेलफेयर पर सबसे ज्यादा फोकस किया गया है. इसके अलावा इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और महिला सशक्तिकरण भी बीजेपी के एजेंडे में शामिल है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पहली बार वोटिंग करने वाले युवाओं के लिए कुछ खास ऐलान किए गए हैं. साथ ही क्लास 12 पास करने वाले स्टूडेंट्स के लिए भी पार्टी ने प्लानिंग की है.

कर्नाटक के लिए बीजेपी मेनिफेस्टो में 5 बड़े वादे

- बीपीएल परिवारों को प्रतिदिन आधा किलो नंदिनी दूध
- बीपीएल परिवारों हर महीने 5 किलो श्रीअन्न का पैकेट
- बीपीएल परिवार को प्रतिवर्ष 3 गैस सिलेंडर मुफ्त
- एससी-एसटी परिवार की महिला को 10 हजार की एफडी
- सभी नागरिकों के लिए यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करेंगे

 2018 के इलेक्शन में कैसा था मेनिफेस्टो

2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी ने समाज के हर वर्ग के लिए मेनिफेस्टो तैयार किया था. साथ ही गायों के संरक्षण के लिए भी विशेष योजना शामिल की गई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के कोलार में इलेक्शन रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस प्रेसीडेंट द्वारा दिए गए जहरीले बयान को बार-बार दोहराया. पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक की जनता कांग्रेस के बयान का जवाब देगी. इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने बयान दिया था कि पीएम मोदी जहरीले सांप की तरह हैं. आप यह नहीं जानते कि यह जहरीले हैं या नहीं लेकिन आप चाटेंगे तो मर जाएंगे.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किया हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के बयान पर जवाब दिया कि जब आज हम भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं तो सबसे ज्यादा तकलीफ कांग्रेस पार्टी को हो रही है. कांग्रेस मुझे धमकियां दे रही है कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी. कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव को जहरीला बनाने का प्रयास किया है. वे मेरी तुलना सांप से कर रहे हैं और लोगों से वोट मांग रहे हैं लेकिन कर्नाटक की जनता उन्हें जवाब देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी आज से कर्नाटक में शुरू करेंगे प्रचार, 6 रैलियां और दो रोड शो

प्रधानमंत्री की कर्नाटक में 50 लाख से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं से चर्चा, कहा लोगों का दिल जीत लिया तो बूथ भी जीत लोगे

KarnatakaElection2023: टीवी 9, सी वोटर की मानें तो.... कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बना सकती है!

कर्नाटक: कई अधिकारियों और कांग्रेस नेता के ठिकानों पर रेड, 30 लाख कैश और सोना-चांदी भी जब्त

प्रियंका गांधी ने कहा- कर्नाटक में 40% कमीशन वाली सरकार, पीएम जानते हैं, वे चुप क्यों हैं.?

Leave a Reply