IPL 2023: मुंबई इंडियंस को चेन्नई ने 6 विकेट से हराया, दूसरे नंबर पर आई CSK, कॉन्वे ने खेली तूफानी पारी

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को चेन्नई ने 6 विकेट से हराया, दूसरे नंबर पर आई CSK, कॉन्वे ने खेली तूफानी पारी

प्रेषित समय :19:40:24 PM / Sat, May 6th, 2023

चेन्नई. चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग-16 के 49वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया. टीम ने अपने होमग्राउंड में मुंबई को 13 साल बाद हराया है. यहां दोनों के बीच के पिछले 5 मुकाबले मुंबई ने जीते. पिछली बार धोनी की कप्तानी वाली CSK ने 2010 में चेपक स्टेडियम में मुंबई पर जीत हासिल की थी.

ओवरऑल रिकॉर्ड में यह चेन्नई की मुंबई पर 16वीं जीत है. दोनों के बीच अब तक 36 मुकाबले खेले गए हैं, इनमें से 20 मुंबई के नाम रहे. मौजूदा सीजन में यह चेन्नई की छठी जीत है. टीम के 13 अंक हो गए हैं. देखें पॉइंट्स टेबल

एमए चिदंबरम (चेपक) स्टेडियम में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन बनाए. 140 रन का टारगेट चेन्नई के बल्लेबाजों ने 16.4 ओवर में हासिल कर लिया.

पावरप्ले में चेन्नई की शानदार शुरुआत

1 विकेट गंवाए चेन्नई की शुरुआत शानदार रही. टीम ने पावरप्ले में 55 रन बनाए और सिर्फ 1 विकेट गंवाया था. इस दौरान ऋतुराज गायकवाड पवेलियन लौट गए. इससे पहले एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया है. नेहल बधेरा (64 रन) ने करियर का पहला अर्धशतक जमाया. सूर्यकुमार यादव 26 रन, रोहित शर्मा जीरो पर आउट हुए. ईशान किशन 7 रन और कैमरून ग्रीन 6 बनाकर आउट हुए. मथिशा पथिराना ने तीन विकेट लिए. दीपक चाहर और तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिए.

बधेरा ने जमाया पहला अर्धशतक

नेहल बधेरा ने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जमाया. उन्होंने 48 बॉल पर फिफ्टी पूरी की. नेहल ने 51 बॉल पर 125.49 के स्ट्राइक रेट से 64 रन बनाए.

पावरप्ले में मुंबई के टॉप-3 बैटर आउट

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के टॉप-3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. टीम ने 6 ओवर के खेल में 34 रन जोड़े. कप्तान रोहित शर्मा जीरो पर आउट हुए, जबकि ओपनर कैमरून ग्रीन 6 और ईशान किशन 7 रन बनाकर आउट हुए. चेन्नई को दीपक चाहर ने दो और तुषार देशपांडे ने एक विकेट दिलाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई इंडियंस ने लगाई जीत की हैट्रिक, हैदराबाद को 14 रन से हराया

आईपीएल 2023: आरसीबी के खिलाफ 8 विकेट से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास: दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता पहले वुमेन प्रीमियर लीग का खिताब

IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने इस दिग्गज को किया रिलीज, चेन्नई सुपरकिंग्स ने जडेजा को किया रिटेन

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से हराया

मुंबई इंडियंस की मौजूदा सीजन में 9वीं हार, कोलकाता ने 52 रन से हराया

Leave a Reply