IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने इस दिग्गज को किया रिलीज, चेन्नई सुपरकिंग्स ने जडेजा को किया रिटेन

IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने इस दिग्गज को किया रिलीज, चेन्नई सुपरकिंग्स ने जडेजा को किया रिटेन

प्रेषित समय :15:41:16 PM / Sat, Nov 12th, 2022

चेन्नई. आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने अपने खिलाडिय़ों के रिटेन और रिलीज की लिस्ट जारी कर दी है. इसके अनुसार सीएसके के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चेन्नई फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया है यानि वे पीली जर्सी में जलवा दिखाएंगे. वहीं मुंबई इंडियंस ने कैरेबियाई ऑलराउंडर केरॉन पोलार्ड को रिलीज कर दिया है. इसके अलावा टीम ने कुछ और बड़े प्लेयर्स को रिलीज कर दिया है, जो कि आईपीएल ऑक्शन में शामिल होंगे.

मुंबई ने इन खिलाडिय़ों को किया रिलीज

मुंबई इंडियंस ने कैरिबियाई ऑलराउंड केरॉन पोलार्ड को रिलीज कर दिया है. इसके अलावा फैबियन एलन, टाइमल मिल्स, मयंक मारकंडे और रितिक शौकीन को भी फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है. जबकि रिटेन होने वाले खिलाडिय़ों में रोहित शर्मा, ब्रेविस, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, डेनियल सैम्स, टिम डेविड, ज्योफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, ट्रिस्टन स्टब्स और तिलक वर्मा को टीम में बनाए रखा गया है.

चेन्नई ने किन खिलाडिय़ों को किया रिटेन

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स में कुल 9 प्लेयर्स को रिटेन किया गया है. इसमें सबसे बड़ा नाम रविंद्र जडेजा है जिनके बारे में कहा जा रहा था कि वे टीम का साथ छोड़ सकते हैं लेकिन अब तय हो गया है कि वे यलो जर्सी में ही दिखेंगे. इसके अलावा  महेंद्र सिंह धोनी, शिवम दूबे, मोइन अली, डेवोन कॉनवे, रितुराज गायकवाड़, ड्वेन प्रिटोरियस, दीपक चाहर और मुकेश चौधरी टीम में बने रहेंगे. जिन खिलाडिय़ों को टीम ने रिलीज किया है उसमें इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन और न्यूजीलैंड के सैंटनर जैसे प्लेयर्स हैं. वहीं एडम मिल और नारायण जगदीश को भी टीम ने रिलीज कर दिया है.

पंजाब किंग्स बदल चुकी है कप्तान

आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले कुछ चौंकाने वाले फैसले फ्रेंचाइजी द्वारा लिए जा सकते हैं. पंजाब किंग्स इलेवन ने सिर्फ टीम का कप्तान बदल दिया है और शिखर धवन को नया कप्तान बनाया गया है, वहीं कई प्लेयर्स को रिलीज किया जा सकता है. माना जा रहा है कि पंजाब किंग्स की तरह कुछ और टीमें अपने कप्तान बदल सकती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुरेश रैना ने आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

आईपीएल के अगले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही होंगे

आईपीएल के टेलीविजन, डिजिटल राइट्स 43 हजार करोड़ से ज्यादा में बिके

आईपीएल के फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर गुजरात टाइटंस ने जीता खिताब

आईपीएल फाइनल: राजस्थान ने गुजरात को दिया 131 रन का टारगेट, कप्तान हार्दिक पंड्या की जोरदार गेंदबाजी

Leave a Reply