Rajasthan: कोटा में रेलवे इंजीनियरिंग पर बहु विकल्पीय प्रश्नोत्तर पुस्तक का हुआ विमोचन, इन कर्मचारियों को होगा लाभ

Rajasthan: कोटा में रेलवे इंजीनियरिंग पर बहु विकल्पीय प्रश्नोत्तर पुस्तक का हुआ विमोचन, इन कर्मचारियों को होगा लाभ

प्रेषित समय :17:47:42 PM / Tue, May 9th, 2023

कोटा. रेलवे इंजीनियरिंग सर्विस के अधिकारी श्री राम मोहन कौशिक की छठी पुस्तक रेलवे इंजीनियरिंग पर बहुविकल्पीय प्रश्नोत्तर का विमोचन समारोह कोटा जं स्थित एक होटल में आयोजित किया गया.  

पश्चिम मध्य रेलवे इंजीनियरिंग सेवा के अधिकारी राममोहन कौशिक ने बताया कि यह  रेलवे के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत कर्मचारियों के अधिकारी वर्ग चयन परीक्षा हेतु  हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों भाषा में तैयार की गई है. यह वर्तमान समय में रेलवे  स्तर पर होने वाली ग्रुप ख परीक्षाओं हेतु उपयोगी सिद्ध होगी. विमोचन समारोह में उपस्थित लोगों के सम्मुख उन्होंने अपनी स्वलिखित पुस्तक को अपने स्वर्गीय पिता श्री रमेश चन्द्र शर्मा को समर्पित किया.

रेल सेवानिवृत्त अधिकारियों डी के शर्मा,पी के सक्सेना, हेमंत कुमार महावर, घनश्याम शर्मा का पुस्तक लेखन में सहयोग हेतु मोती की माला पहना कर सम्मान किया गया. इस अवसर पर श्याम सुन्दर शर्मा, दीपक शर्मा, रघुनन्दन हटीला एवं राम मोहन कौशिक के परिवार जन विशेष रूप से उपस्थित थे .

रेल कर्मचारी दीपक शर्मा ने लेखक राम मोहन कौशिक के जीवन पर प्रकाश डालते हुये उनके द्वारा लिखित एवं प्रकाशित पुस्तक ज्ञान गंगा, भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति, रेल पथ ज्ञान संचिका तथा  रेल सेवा नियम ज्ञान संचिका के बारे में उपस्थित लोगो को विस्तृत जानकारी दी तथा पुस्तकों की उपयोगिता के बारे मेें बताया.

कार्यक्रम का संचालन करते हुए जाने माने लेखक रघुनन्दन हटीला रघु ने पुस्तक की महत्ता बताते हुए कहा कि उक्त पुस्तक मील का पत्थर साबित होगी. यह पुस्तक बाहरी ब्रदर्स दिल्ली द्वारा प्रकाशित की गई है तथा लोगों को अमेजन पर भी उपलब्ध हो सकेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

RRB अफसर बनकर रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 15 लोगों से 35 लाख रुपयों की ठगी, दिये ज्वाइनिंग लेटर, आईडी कार्ड, ट्रेनिंग भी कराई

रेलवे के क्वार्टर बने अपराधियों की शरणगाह, यूनियन की मांग खंडहर क्वार्टरों को जल्द किया जाएगा ध्वस्त

मजदूर दिवस पर WCREU ने रेलवे अस्पताल में मरीजों को किया फलों का वितरण

Jabalpur: PM मोदी की मन की बात को रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में यात्रियों सहित अन्य लोगों ने देखा

AIRF-WCREU ने रेलवे बोर्ड से की मांग, कर्मचारियों की नियुक्ति होते ही मिले 3 सेट प्रिविलेज पास

रेलवे कर रहा बड़ी तैयारी, अब मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस से 250 किमी दूर वाले शहर भी जुड़ेंगे

Leave a Reply