रेलवे के क्वार्टर बने अपराधियों की शरणगाह, यूनियन की मांग खंडहर क्वार्टरों को जल्द किया जाएगा ध्वस्त

रेलवे के क्वार्टर बने अपराधियों की शरणगाह, यूनियन की मांग खंडहर क्वार्टरों को जल्द किया जाएगा ध्वस्त

प्रेषित समय :19:51:17 PM / Mon, May 1st, 2023

गंगापुर सिटी. अपराधियों की शरणगाह बने रेलवे कॉलोनी के खंडहर पड़े रेल आवासों को जल्दी ही ध्वस्त किया जाएगा एवं सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे कॉलोनी एवं रेलवे आवासों के लिए गति शक्ति योजना के तहत बाउंड्री वॉल बनाई जाएगी .

यह बात आज मंडल रेल प्रबंधक  मनीष  तिवारी ने वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के पदाधिकारियों से रेल कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए कही. गंगापुर सिटी निरीक्षण पर आए मंडल रेल प्रबंधक मनीष तिवारी को आज वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन की ओर से मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन के नेतृत्व में रेल कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण की मांग को ज्ञापन देकर विस्तार से चर्चा की गई .इस अवसर पर मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन  शाखा सचिव राजेश चाहर गजानंद शर्मा रघुराज सिंह ऋषि पाल सिंह, आर पी  मंगल मन मोहन शर्मा जुनैद खान आदि ने मंडल रेल प्रबंधक का पचरंगी साफा पहनाकर एवं फूल हार पहनाकर स्वागत किया एवं कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए मलारना से श्री महावीरजी स्टेशन के मध्य के सभी स्टेशनों पर रेल आवासों की खराब स्थिति सुधारने, उत्सव सामुदायिक भवन में पानी और लाइट की व्यवस्था करने, ट्रक मेनो का पदोन्नति के समय एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन पर स्थानांतरण नहीं करने, रेलवे बोर्ड के द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार रेलवे आवासों में लाइट की वायरिंग करने एवं रेलवे कर्मचारियों एयर कंडीशन लगवाने के लिए अनुमति प्रदान करने, रेल आवास आवंटित होने पर अधिग्रहण से पहले आवश्यक मरम्मत कार्य एवं पुताई करवाने, इंजीनियरिंग विभाग के खाली पदों को भरने, रेलवे कॉलोनी में बाल उद्यानों का विकास करने, बच्चों के लिए झूले एवं जिम लगवाने, रेल आवासों की छतों से पानी का लीकेज रोकने के लिए आवश्यक मरम्मत कार्य करवाने, रेलवे कॉलोनी की सड़कों की मरम्मत करवाने ,चंबल परियोजना का पानी रेलवे कॉलोनी में भी उपलब्ध करवाने की मांग की गई.

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक मनीष तिवारी ने सकारात्मक रुख अपनाते हुए सभी समस्याओं के शीघ्र निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को चर्चा के दौरान ही निर्देश जारी किए. मंडल रेल प्रबंधक ने यूनियन कार्यकर्ताओं को बताया कि अमृत भारत स्टेशन स्कीम के तहत गंगापुर सिटी एवं श्री महावीर जी रेलवे स्टेशन पर काफी विकास कार्य होने हैं इस योजना के तहत रेलवे कॉलोनी की सड़कों को भी सुधारा जाएगा इस बारे में बहुत तेजी से कार्रवाई चल रही है. मंडल रेल प्रबंधक ने यूनियन पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि रेलवे कॉलोनी में रेल कर्मचारी निडर होकर रह सके, इसके लिए सिविल पुलिस, जीआरपी एवं आरपीएफ पुलिस के द्वारा लगातार गश्त करवाई जाएगी. चर्चा के दौरान वरिष्ठ मंडल इंजीनियर सहायक मंडल इंजीनियर अनिल कुमार जैन, वरिष्ठ खंड इंजीनियर कार्य शहनाज अख्तर सहित कई अधिकारी उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

AIRF-WCREU ने रेलवे बोर्ड से की मांग, कर्मचारियों की नियुक्ति होते ही मिले 3 सेट प्रिविलेज पास

रेलवे कर रहा बड़ी तैयारी, अब मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस से 250 किमी दूर वाले शहर भी जुड़ेंगे

वाराणसी रेलवे स्टेशन पर टॉयलेट जाने का बोल- नई नवेली दुल्हन हो गई छूमंतर, 3 लाख देकर युवक ने की थी

पटना के बाद अब इस रेलवे स्टेशन पर अश्लील मैसेज स्क्रीन पर चलने लगा, फिर यह हुआ

Gujarat: इस रेलवे स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, 3 डिब्बे जलकर हुए स्वाहा

अगर आप वैष्णो देवी जाने का बना रहे हैं प्लान, तो भारतीय रेलवे लाया शानदार ऑफर

Railway: यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए मध्य रेलवे ने किया समर स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, कई जबलपुर होकर चलेंगी

Leave a Reply