Gujarat: PM मोदी ने 4400 करोड़ रुपए की दी सौगात, कहा- BJP ने देश भर में करोड़ों बहनों को लखपति दीदी बनाया

Gujarat: PM मोदी ने 4400 करोड़ रुपए की दी सौगात, कहा- BJP ने देश भर में करोड़ों बहनों को लखपति दीदी बनाया

प्रेषित समय :15:35:15 PM / Fri, May 12th, 2023

अहमदाबाद. एक दिन की यात्रा पर गुजरात की राजधानी गांधीनगर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के गांधीनगर में 4400 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- पीएम आवास योजना गरीबों के साथ महिला सशक्तिकरण को भी बहुत बड़ी ताकत दे रही है. पीएम आवास योजना से बीजेपी ने देश भर में करोड़ों दीदीयों को लखपति दीदी बना दिया है.

बीजेपी ने पुरुषों के मालिक होने का रिवाज बदल दिया

पीएम मोदी ने कहा कि पहले घर, दुकान, गाड़ी, खेत सभी पुरुषों के नाम पर हुआ करते थे. हमने यह रिवाज ही बदल दिया. भाजपा की सरकार ने महिलाओं को घर की मालकिन बनाया. आज के टाइम पीएम आवास का हर घर लाखों रुपयों का होता है. इस तरह बीजेपी ने करोड़ों दीदीयों को लखपति बना दिया है. हमारी कई योजनाएं गांव में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए ही हैं.

हमारी सरकार न जाति देखती है न धर्म

पीएम मोदी ने आगे कहा- हमारी सरकार हर गरीब तक खुद पहुंचने का काम कर रही है. विकास कार्यों और लाभार्थियों की सहायता करते समय हमारी सरकार न जाति देखती है और न ही धर्म. यही सच्चा सेक्युलरिज्म है. पुरानी और फेल हो चुकी नीतियों पर चलते हुए न देश का भाग्य नहीं बदल सकता.

गरीबों को 4 करोड़ पक्के घर मिले

पीएम ने कहा- आज पीएम आवास योजना गरीबों के साथ महिला सशक्तिकरण को भी बहुत बड़ी ताकत दे रही है. पिछले 9 वर्षों में 4 करोड़ से ज्यादा पक्के घर गरीब परिवारों को मिल चुके हैं. इनमें करीब 70त्न घर महिलाओं के नाम पर हैं. भाजपा सरकार देश में बढ़ते शहरीकरण के कारण भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हमने आधुनिक तकनीक का उपयोग करके राजकोट में 1,000 से अधिक घर बनाए हैं और बनाए जा रहे हैं.

रेरा कानून बनाकर मनमानी को रोका: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पहले रियल एस्टेट सेक्टर में मनमानी चलती थी, धोखेबाजी होती थी. क्योंकि, मध्यम परिवारों को सुरक्षा देने के लिए कोई कानून ही नहीं था. हमने एक रेरा कानून बनाया, जिससे मध्यम वर्ग के परिवारों को सुरक्षा मिली है. हमने देश के 6 शहरों में फैले लाइट हाउस प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में आधुनिक घरों की स्थापना की है.

पीएम ने इससे पहले अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से आयोजित महासम्मेलन में देशभर के करीब 91 हजार शिक्षकों को संबोधित किया. अपने संबोधन में पीएम ने कहा- मुझे भारतीय शिक्षकों के योगदान का वर्णन करते हुए गर्व हो रहा है. जब मैं सऊदी गया तो वहां के शाही परिवार ने मुझसे कहा कि हम आपसे बहुत प्यार करते हैं, क्योंकि हमारी शिक्षा भारत के गुजरात से हुई है.

भूटानी लोगों को भारतीय शिक्षकों ने पढ़ाया

आजादी के अमृत महोत्सव के विकास में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है. सिर्फ देश ही नहीं, भारत के शिक्षकों ने दुनिया भर को शिक्षा दी है और दे रहे हैं. भूटानी लोगों को भारतीय शिक्षकों ने पढ़ाया है. शिक्षा के क्षेत्र में भारत के योगदान को लेकर ङ्ख॥ह्र के प्रेसिडेंट ने मुझसे कहा था- आप मुझे गिफ्ट दे सकते हैं और सरेआम दे सकते हैं. मैंने सार्वजनिक रूप से उनका नाम भी 'तुलसी' रखा है.

छात्र शिक्षकों को चुनौती दे रहे हैं

आज प्राथमिक शिक्षकों के इस कार्यक्रम में मैं आपसे खुले मन से बात करना चाहता हूं. 21वीं सदी में भारत की शिक्षा व्यवस्था बदल रही है, शिक्षक बदल रहे हैं, छात्र बदल रहे हैं. पहले संसाधनों की कमी जैसी समस्याएं थीं. आज सुविधाओं की कमी धीरे-धीरे दूर हो रही है. विद्यार्थी आज आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. 8-9 वर्ष के छात्र शिक्षकों को चुनौती दे रहे हैं. यहां बैठे शिक्षकों ने अनुभव किया होगा कि छात्र आपके पास कठिन प्रश्न लेकर आते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल में बना अनूठा रिकार्ड: लखनऊ-गुजरात टीम के बीच मैच दोनों टीमों के कप्तान सगे भाई, एलएसजी ने बॉलिंग चुनी, देखें वीडियो

गुजरात : सौराष्ट्र में लगातार तीसरे दिन जोरदार बरसात, कच्छ जिले में बारिश से सड़कें डूबीं, उफान पर आईं कई नदियां

गुजरात : राहुल गांधी को हाईकोर्ट ने राहत देने से किया इंकार, छुट्टियों के बाद आएगा फैसला

गुजरात सीएम के कार्यक्रम के दौरान सोता पाया गया निकाय अधिकारी, तत्काल प्रभाव से किया गया सस्पेंड

गुजरात ने कोलकाता को उसी के ग्राउंड पर 7 विकेट से हराया, बनाई जीत की हैट्रिक

Leave a Reply