Air India ने शुरू की अमृतसर-मुंबई फ्लाइट, गो-फर्स्ट की दो उड़ाने बंद होने के बाद लिया फैसला

Air India ने शुरू की अमृतसर-मुंबई फ्लाइट, गो-फर्स्ट की दो उड़ाने बंद होने के बाद लिया फैसला

प्रेषित समय :15:52:37 PM / Sat, May 13th, 2023

अमृतसर. पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट से गो फर्स्ट एयरलाइंस की मुंबई के लिए दो फ्लाइट्स बंद हो जाने के बाद अब एयर इंडिया ने नया कदम उठाया है. इसी साल फरवरी 2023 में बंद की जा चुकी अपनी फ्लाइट को एयर इंडिया दोबारा शुरू करने जा रही है. इसके लिए एयर-इंडिया ने बुकिंग भी शुरू कर दी है.

एयर इंडिया ने इस फ्लाइट के समय को टूरिज्म और व्यापार को ध्यान में रखते हुए चुना है. मिली जानकारी के अनुसार यह फ्लाइट 20 मई से उड़ान भरेगी. एयर-इंडिया की एयरबस ए320/321 (140-180 तक सीट) अमृतसर से रोजाना मध्यरात्रि 1.35 बजे उड़ान भरेगी, जो अलसुबह 4.20 बजे मुंबई पहुंच जाएगी. वहीं, मुंबई के छत्रपति शिवाजी राव इंटरनेशनल एयरपोर्ट से यह फ्लाइट रात 10 बजे उड़ान भरेगी जो 2 घंटे 55 मिनट का सफर तय करने के बाद रात 12.55 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी.

टूरिस्ट के लिए बेहतर होगी यह फ्लाइट

अमृतसर विकास मंच व फ्लाई अमृतसर इनिशिएटिव के योगेश कामरा ने बताया कि अभी सिर्फ इंडिगो की फ्लाइट अमृतसर-मुंबई को कनेक्ट कर रही थी. एयर-इंडिया के इस फैसले से व्यापार और टूरिस्ट को सबसे ज्यादा फायदा पहुंचने वाला है. मुंबई में बसे सिख रात मुंबई से अमृतसर लैंड हो सकते हैं. सुबह गोल्डन टेंपल के दर्शन करने व वाघा बॉर्डर घूमने के बाद वापस एक ही दिन में मुंबई रवाना हो सकते हैं.

व्यापारियों के लिए फायदेमंद होगी यह फ्लाइट

अमृतसर से मुम्बई के लिए रवाना होने वाली यह फ्लाइट व्यापारियों के लिए भी फायदेमंद होने वाली है. अमृतसर के व्यापारी रात 1.35 बजे अमृतसर से फ्लाइट पकड़ सकते हैं और सुबह मुंबई में अपने काम व मीटिंग्स खत्म करने के बाद रात दोबारा 10 बजे फ्लाइट पकड़ अमृतसर पहुंच सकते हैं.

टूरिस्टों, टैक्सटाइल व ज्वैलरी कारोबार के लिए अहम रूट

फोकल पॉइंट यूनाइटेड इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के चेयरमैन कमल डालमिया ने बताया कि मुंबई की फ्लाइट से टैक्सटाइल कारोबारी सूरत जाते हैं. डायमंड ज्वेलरी कारोबारियों के अलावा इंपोर्टर-एक्सपोर्टर और शिरडी के लिए भी श्रद्धालु जाते हैं. वहीं, मुंबई से कई टूरिस्ट गुरुनगरी में माथा टेकने आते हैं. सरकार इस रूट पर फ्लाइट्स की संख्या और बढ़ानी चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब : सिद्धू की सिक्योरिटी को लेकर बैकफुट पर आप सरकार, हाईकोर्ट से रिव्यू के लिए समय मांगा

पंजाब के लुधियाना में जहरीली गैस रिसाव से बिहार के एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत से मचा हाहाकार

IPL 2023: पंजाब ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया, गेंदबाजी में तुषार देशपांडे ने दिखाया दम

लखनऊ की बड़ी जीत, आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर पंजाब को हराया

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का निधन, 5 बार रहे मुख्यमंत्री

Leave a Reply