आईपीएल: प्रभसिमरन के उम्दा बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में बराड़ के कहर से जीती दिल्ली

आईपीएल: प्रभसिमरन के उम्दा बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में बराड़ के कहर से जीती दिल्ली

प्रेषित समय :10:11:27 AM / Sun, May 14th, 2023

नई दिल्ली. अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2023 मैच नंबर 59 में प्रभसिमरन सिंह के पहले शतक के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रयासों से पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रनों से हरा दिया और चल रहे सीजन 2023 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया। सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के शानदार पहले आईपीएल शतक (65 रन पर 103) ने पंजाब किंग्स को 20 ओवरों में प्रतिस्पर्धी 167/7 तक पहुंचाया। पंजाब 45/3 पर संघर्ष कर रहा था, लेकिन प्रभसिमरन ने चौथे विकेट के लिए 54 गेंदों पर 72 रनों की अहम साझेदारी कर सैम करन के साथ मिलकर उन्हें परेशानी से उबारा। दूसरी ओर, इशांत शर्मा 2-27 के साथ दिल्ली के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे।

दिल्ली कैपिटल्स ने तेज शुरुआत की, वार्नर के आक्रामक रवैये के कारण छह ओवरों के बाद 65/0 का स्कोर बनाया। दूसरी ओर, फिलिप सॉल्ट ने भी कभी-कभार सीमाएं पाईं, क्योंकि दिल्ली काफी आराम से लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी। बराड़ ने ही 7वें ओवर में साल्ट (21) को आउट कर पंजाब को पहली सफलता दिलाई। हालांकि वॉर्नर ने अपने आक्रामक इरादे को जारी रखा और 23 गेंदों पर आईपीएल में अपना 60वां अर्धशतक पूरा किया।

हालांकि वार्नर मजबूत होते जा रहे थे, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला, क्योंकि पंजाब के स्पिनरों के खिलाफ मिचेल मार्श और रिले रोसौव सस्ते में आउट हो गए। आखिरकार, वार्नर (27 रन पर 54 रन) भी 9वें ओवर में हरप्रीत बराड़ का शिकार हो गए. अक्षर पटेल और मनीष पांडे बिना कोई संघर्ष दिखाए आउट हो गए. निचले क्रम में अमन हकीम खान (16), प्रवीण दुबे (16) और कुलदीप यादव (नाबाद 10) ने कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास पर्याप्त नहीं थे, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवरों में 136/8 तक सीमित रह गई। पंजाब किंग्स के लिए हरप्रीत बराड़ (4-30), राहुल चाहर (2-16) और नाथन एलिस (2-26) सफल गेंदबाज रहे।
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: यशस्वी-संजू सैमसन की आंधी में उड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स

आईपीएल: चेन्नई सातवीं जीत के साथ प्लेऑफ के करीब, दिल्ली कैपिटल्स को 27 रन से हराया

आईपीएल: सूर्यकुमार यादव-नेहाल वढेरा का चला बल्ला, मुंबई ने बैंगलोर को हराया

आईपीएल: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब को पांच विकेट से हराया

WTC final: केएल राहुल की जगह ईशान किशन खेलेंगे, आईपीएल में चोटिल हुए थे राहुल

Leave a Reply