IPL 2023: ताश के पत्तों की तरह बिखर गई आरआर की पारी, बैंगलोर ने 112 रन से दी शिकस्त

IPL 2023: ताश के पत्तों की तरह बिखर गई आरआर की पारी, बैंगलोर ने 112 रन से दी शिकस्त

प्रेषित समय :19:15:24 PM / Sun, May 14th, 2023

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच आईपीएल 2023 का 60वां मुकाबला खेला गया. इस मैच को आरसीबी ने 112 रन से जीत लिया. बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 171 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

मैच की बात करें तो आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. राजस्थान की ओर से प्लेइंग 11 में बदलाव किया गया है. ट्रेंट बोल्ट की जगह एडम जैंपा को टीम में मौका मिला है.

आरसीबी की पारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से सलामी बल्लेबाजी करने विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी आए. सातवें ओवर में गेंदबाजी करने के एम आसिफ आए. अंतिम गेंद पर विराट कोहली कैच आउट हो गए. उन्होंने 19 गेंदों पर 18 रन बनाए.

15वें ओवर में फाफ डुप्लेसी ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वो 44 गेंदों पर 55 बनाकर के एम आसिफ के शिकार बने. 18वें ओवर में गेंदबाजी करने संदीप शर्मा आए. इस ओवर की तीसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल क्लीन बोल्ड हो गए. उन्होंने 33 गेंदों पर 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. बता दें कि इस मैच में भी दिनेश कार्तिक फ्लॉप साबित हुए. वो बिना खाता खोले आउट हो गए. 20 ओवर की समाप्ति के बाद बैंगलोर ने 171 रन बनाए.

राजस्थान की पारी

राजस्थान के बल्लेबाजी की शुरुआत बेहद खराब रही है. पहले ओवर में मोहम्मद सिराज ने यशस्वी जायसवाल को कैच आउट कर दिया. वहीं, दूसरे ओवर में वेन पर्नेल ने दो विकेट झटक लिए.

दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर जोस बटलर बिना खाता खोले आउट हो गए. वहीं, चौथी गेंद पर संजू सैमसन 4 रन बनाकर कैच आउट हो गए. पांचवें ओवर में राजस्थान को चौथा झटका लगा. इस ओवर में गेंदबाजी कर रहे माइकल ब्रेसवेल की दूसरी गेंद पर देवदत्त पडिक्कल कैच आउट हो गए. इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलते हुए उन्होंने 4 रन बनाए. बता दें कि इस मैच में राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा शिमरॉन हेटमायर ने 35 रन की पारी खेली.

आरसीबी की ओर से वेन पार्नेल ने 3 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं, माइकल ब्रेसवेल और करण शर्मा ने 2-2 विकेट झटके. इस मैच में राजस्थान के किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला. पूरी टीम मजह 59 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जॉस बटलर, संजू सैमसन, जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरॉन हेटमायर, रवि अश्विन, ऐडम ज़ैम्पा, संदीप शर्मा, के एम आसिफ, युज़वेंद्र चहल

बेंगलुरु- विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, माइकल ब्रेसवेल, विजय कुमार वैशाख, वेन पार्नेंल, मोहम्मद सिराज

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव का शतक

आईपीएल: यशस्वी-संजू सैमसन की आंधी में उड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स

आईपीएल: चेन्नई सातवीं जीत के साथ प्लेऑफ के करीब, दिल्ली कैपिटल्स को 27 रन से हराया

आईपीएल: सूर्यकुमार यादव-नेहाल वढेरा का चला बल्ला, मुंबई ने बैंगलोर को हराया

आईपीएल: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब को पांच विकेट से हराया

Leave a Reply