आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराया

आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराया

प्रेषित समय :10:21:34 AM / Wed, May 17th, 2023

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 63वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 5 रनों से हरा दिया. लखनऊ की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 177/3 रन बनाए थे लेकिन जवाब में इस टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 172 रन ही बना सकी. लखनऊ के गेंदबाज़ों ने कसी हुई गेंदबाज़ी करते हुए मुंबई के बल्लेबाज़ों को हिट करने का मौका नहीं दिया. लखनऊ के लिए यश ठाकुर और मोहसिन खान ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की.मुंबई की तरफ से टिम डेविड ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 19 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली. वहीं ईशान किशन ने भी 59 रनों की पारी खेली. 

इससे पहले लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा 89 रन मार्कस स्टॉयनिस ने बनाए. उनके अलावा कप्तान क्रुणाल पांड्या ने 49 रनों की पारी खेली, वे रिटायर्ड आउट होकर पैवेलियन लौटे. मुंबई की तरफ से जेसन बेहरेनडॉर्फ को 2 और पीयूष चावला को 1 विकेट मिला. लखनऊ ने 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 177 रन बनाए. मुंबई आखिरी ओवर में 11 रन नहीं बना पाई और मैच हार गई. मुंबई पूरे ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई.

आखिरी ओवर लखनऊ की तरफ से मोहसिन खान ने फेंका और मुंबई के दो धुरंधरों- टिम डेविड और कैमरन ग्रीन को जरूरी रन नहीं बनाने दिए. टिम डेविड 19 गेंदों पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने तीन छक्के और एक चौका मारा. लखनऊ को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब अपना अगला मैच भी जीतना होगा. मुंबई भी अगर अपना अगला मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ में पहुंच सकती है.

रोहित इस सीजन अपने दूसरे अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे.लेकिन 10वें ओवर की चौथी गेंद पर रवि बिश्नोई ने उन्हें दीपक हुड्डा के हाथों कैच करा दिया. रोहित ने 25 गेंदों का सामना कर तीन छक्के और एक छक्का मारा. इशान ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर चौका मार अपना अर्धशतक पूरा किया. 12वें ओवर की पहली गेंद पर बिश्नोई ने उन्हें भी पवेलियन की राह दिखा दी.

शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव अपना अपनी लय में आते उससे पहली आउट हो गए.सूर्यकुमार ऑफ स्टंप के बाहर जाकर गेंद को फाइन लेग की तरफ खेल जमकर रन बटोरते हैं लेकिन 14वें ओवर की पहली गेंद पर यश पर उन्होंने ऐसा ही शॉट खेलना चाहा लेकिन इस बार गेंद उनके बल्ले से टकरा सीधे स्टंप पर जा लगी. सूर्यकुमार ने नौ गेंदों पर सात रन बनाए. उनके बाद मुंबई को नेहाल वढेरा से उम्मीद थी लेकिन 17वें ओवर की पहली गेंद पर मोहसिन खान ने उन्हें कैच आउट कर दिया. नेहाल ने 20 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेली.

विष्णु विनोद इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए थे लेकिन कोई बिना इम्पैक्ट छोड़े चले गए. विनोद चार गेंदों पर दो रन ही बना सके. इसके बाद पूरी उम्मीदें डेविड और ग्रीन पर टिकी थीं. डेविड जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे थे उससे लग रहा था कि वह टीम को मैच जिता ले जाएंगे लेकिन मोहिसन ने शानदार ओवर फेंका और मुंबई को जरूरी रन नहीं बनाने दिए.

लखनऊ ने इस मैच में काइल मेयर्स को बाहर रखा और उनकी जगह दीपक हुड्डा को क्विंटन डिकॉक के साथ पारी की शुरुआत करने भेजा. लेकिन दीपक पांच रनों से आगे नहीं जा सके. पिछले मैच के हीरो रहे प्रेरक मांकड इस मैच में खाता तक नहीं खोल पाए. क्विंटन डिकॉक 16 रन ही बना सके. लखनऊ ने 35 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए. इसके बाद कप्तान क्रुणाल पंड्या और स्टोइनिस ने लखनऊ की पारी को संभाला. इन दोनों ने 82 रनों की साझेदारी की. क्रुणाल अपने अर्धशतक से एक रन दूर थे लेकिन उसी समय क्रुणाल ने रिटायर हर्ट करने का फैसला किया. उन्होंने 42 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 49 रनों की पारी खेली. कप्तान के जाने के बाद स्टोइनिस ने दमदार खेल दिखाया और तेजी से रन बनाए. 35 गेंदों पर स्टोइनिस ने 45 रन बनाए थे लेकिन अगली 12 गेंदों पर उन्होंने 44 रन ठोक डाले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव का शतक

आईपीएल: चेन्नई सातवीं जीत के साथ प्लेऑफ के करीब, दिल्ली कैपिटल्स को 27 रन से हराया

आईपीएल: सूर्यकुमार यादव-नेहाल वढेरा का चला बल्ला, मुंबई ने बैंगलोर को हराया

आईपीएल: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब को पांच विकेट से हराया

WTC final: केएल राहुल की जगह ईशान किशन खेलेंगे, आईपीएल में चोटिल हुए थे राहुल

Leave a Reply