जबलपुर में साथी व्यापारी ने ही करवाई थी लूट, चार आरोपियों से 30 लाख के सोने-चांदी के जेवर जब्त

जबलपुर में साथी व्यापारी ने ही करवाई थी लूट, चार आरोपियों से 30 लाख के सोने-चांदी के जेवर जब्त

प्रेषित समय :19:16:05 PM / Fri, May 19th, 2023

जबलपुर. एमपी के जबलपुर में सराफा व्यापारी के साथ हुई सनसनीखेज लूट का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके कब्जे से लूट के 30 लाख के सोने-चांदी के जेवरात सहित 50 हजार रूपए नगद जब्त करने की कार्रवाई की गई हैं. दरअसल मामला 11 मई की रात भेड़ाघाट स्थित तेवर का हैं. जहां आरोपियों ने सराफा व्यापारी को मोटरसाइकिल से गिरा दिया था और चाकू मारकर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया था.

पुलिस अधीक्षक टीके विद्यार्थी मुताबिक लूट की घटना को प्लान बनाकर तैयार किया गया था. जिसमें सराफा व्यवसायी ओमप्रकाश सोनी के साथी व्यापारी निवासी 18 वर्षीय संजय सोनी ने घटना की पूरी प्लानिंग की थी. साथी व्यापारी के साथ सराफा व्यवसायी का 1 साल पहले विवाद हुआ था. जिसकी रंजिश भुनाने के चलते प्लान को तैयार किया गया था. प्लान में संजय सोनी सहित अन्य तीन आरोपी भी शामिल थे. तीनों आरोपी शेखर चौधरी, करण भाट और विनय साहनी ने बीच रास्ते में सर्राफा व्यवसायी की मोटरसाइकिल को रोका और चाकू मार घटना को अंजाम दिया था.

मोबाइल कर दिया था स्विच ऑफ

चारों आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के बाद मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया था. वहीं पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीनों आरोपियों की पहचान की. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया. जहां उन्होंने बताया पहले बाइक का पीछा किया, फिर बाइक सवार ओम प्रकाश सोनी को गिरा दिया था. वही बाइक गिरने के बाद डिक्की में रखे सोने-चांदी के जेवरात और 80 हजार छीन कर फरार हो गए थे. व्यापारी ने पीछा करने की कोशिश की थी. इसी दौरान आरोपी ने चाकू मारकर हमला कर दिया था और बाइक लेकर भेड़ाघाट की ओर रवाना हो गए थे. अंत में तीनों ने मिलकर बेलखेड़ा में सोने-चांदी के जेवर आपस में बांट लिए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस का एक रैक एलएचबी रैक में परिवर्तित

जबलपुर: धमाके के साथ मोबाइल में ब्लास्ट, युवक के पैर में आई में चोट, रेलवे स्टेशन पर मची अफरातफरी

जबलपुर: भाजपा नेता के पुत्र सहित दो युवकों की नर्मदा नदी में डूबने से मौत

MP : जबलपुर में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा को नहीं मिली अनुमति, हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाने की तैयारी

एमपी के जबलपुर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़ में तेज गर्मी, मंडला-सागर में बारिश

Railway: अहमदाबाद-समस्तीपुर-अहमदाबाद के जबलपुर होकर चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

Leave a Reply