बेंगलुरु में भारी बारिश, ओलावृष्टि से जनजीवन अस्त-व्यस्त, चक्रवात से तमिलनाडू में भी चिंता

बेंगलुरु में भारी बारिश, ओलावृष्टि से जनजीवन अस्त-व्यस्त, चक्रवात से तमिलनाडू में भी चिंता

प्रेषित समय :18:19:17 PM / Thu, May 25th, 2023

बेंगलुरु. कर्नाटक के बेंगलुरु में हो रही भारी बारिश, ओलावृष्टि, आंधी व तेज हवाओं ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश की वजह से जहां ट्रैफिक पूरी तरह से जाम हो गया है. पेड़ उखड़ गए, सड़कों व घरों में पानी भर गया है. मौसम विभाग का कहना है कि बेंगलुरु में अगले 48 घंटों तक तेज हवाएं व गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे का अंदेशा है. बारिश का यह सिलसिला अभी लगातार जारी रहेगा.

बेंगलुरु के साथ साथ कर्नाटक के पुराने मैसुरू क्षेत्र में भी मौसम का यही हाल है. मौसम विशेषज्ञों कहना है कि पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में एक चक्रवात भी बन रहा है जिसका असर भी कर्नाटक पर पडऩे की आशंका है. मौसम विभाग ने सभी निवासियों को अपने घर के दरवाजे-खिड़की बंद करके घर में रहने की सलाह दी है. साथ ही यह भी कहा गया है कि बाहर यात्रा से बचें. अगर वह कहीं बाहर हैं तो किसी जगह शरण ले लें. राज्य में शुक्रवार तक कहीं कहीं पर गरज के बारिश होने का अनुमान है. जिससे तापमान के गिरेगा वहीं तमिलनाडु में चक्रवात के चलते बेंगलुरु शहर, ग्रामीण, शिमोगा, मांड्या, तुमकुर, रामनगर व कोलार जिले में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने दक्षिण कन्नड के तटीय जिले उडुपी, कोडागु व पहाड़ी क्षेत्रों में चिकमंगलुर व हसन जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं बागलकोट, बेलागावी, बीदर, धारवाड, गाडग, हावेरी व कलबुर्गी जिले में बारिश होने की आशंका है. कोप्पला, रायचूर, विजयापुर, यादगिरि, चामराज नगर, चिक्काबल्लापुर, चित्रदुर्ग, दावणगेरे, कोलार, मांड्या, मैसूर, रामनगर, शिमोगा, तुमकुर व विजयनगर जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सभी अधिकारियों को सचेत रहने कहा है.  बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके बीबीएमपी ने बेंगलुरु में 63 अस्थायी मानसून नियंत्रण कक्ष लगाने का काम शुरू कर दिया है, जो 1 जून से चालू हो जाएंगे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक: सिद्धारमैया ने दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ ली, विपक्षी एकता का दिखा नजारा

कर्नाटक कूर्ग : कर्नाटक की सबसे एडवेंचरस जगह, नहीं करेगा लौटने का मन

कर्नाटक: सिद्धारमैया कल ले सकते हैं कर्नाटक मुख्यमंत्री पद की शपथ, शिवकुमार होंगे डिप्टी सीएम

कर्नाटक : सीएम की होड़ में आया नया मोड़, डीके शिवकुमार ने दी सिद्धारमैया को शुभकामनाएं

कर्नाटक: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के अगले सीएम, डीके होंगे डिप्टी सीएम, 20 को शपथ ग्रहण

Leave a Reply