यूपीः धार्मिक स्थलों पर फिर लगाए जा रहे लाउडस्पीकर, सीएम योगी ने हटाने के दिये आदेश

यूपीः धार्मिक स्थलों पर फिर लगाए जा रहे लाउडस्पीकर, सीएम योगी ने हटाने के दिये आदेश

प्रेषित समय :10:43:13 AM / Thu, May 25th, 2023

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब वे कई ज़िलों के दौरे पर थे तो उन्हें कई पूजा स्थलों पर फिर से लाउडस्पीकर लगे मिले. जबकि पहले चलाए गए अभियान में सभी लाउडस्पीकर हटा दिए गए थे. उन्होंने इन्हें तुरंत हटाने को कहा गया है. बैठक में सीएम ने कह कि अफसर जनसुनवाई सुनिश्चित कर करें और आमजन की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण करेंगे.

साथ ही जनप्रतिनिधियों से संवाद, विकास कार्यों का मेरिट के आधार पर निष्पादन किया जाए. योगी ने नशा मुक्ति को लेकर कहा कि मादक द्रव्यों के कारोबारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई और प्रभावी अभियान चलाया जाए और ब्लॉक, थाना, तहसील के अधिकारियों की कार्यप्रणाली की नियमित समीक्षा जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान करें. सभी नगर निगमों एवं जिला मुख्यालयों को सेफ सिटी परियोजना से जोड़ा जाएगा.

उन्होंने कहा कि जनपद के सभी विभागों की समीक्षा डीएम करें और कर्मचारियों की जवाबदेही और लापरवाह अफसरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए. योगी ने जिलों में फील्ड विजिट, विकास परियोजनाओं की धरातल पर समीक्षा के आदेश भी अफसरों को दिए. योगी ने कहा कि गर्मी में विद्युत आपूर्ति को सतत बनाए रखना, मनुष्यों के साथ ही पशु-पक्षियों के लिए भी पेयजल की व्यवस्था की जाए. फुट पेट्रोलिंग को थाना स्तर पर सुनिश्चित कराएं, खुद पुलिस कप्तान भी कस्बों, बाजारों में नियमित स्तर पर फुट पेट्रोलिंग करें. मंडलायुक्त नियमित रूप से करें जनपदों की समीक्षा, जिला पुलिस की समीक्षा रेंज और जोन स्तर पर होनी चाहिए.

प्रदेश में हाल ही में सकुशल सम्पन्न हुए नगरीय निकाय चुनाव और पर्व त्योहारों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में गृह विभाग की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों तथा जिला, रेंज, जोन व मंडल स्तर पर तैनात वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारीगणों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

योगी ने कहा कि मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान, डीआईओएस, बीएसए, जिला पूर्ति अधिकारी जैसे जनता से सीधा जुड़ाव रखने वाले सभी अधिकारी अपने कार्यालयों में ही आम जन से मिलें, उनकी शिकायतों/समस्याओं को सुनें और मेरिट के आधार पर निस्तारित करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के हापुड़ में 19 बंदरों की मौत, जहर देने की आशंका, 500 मीटर में बिखरे थे शव, पास में मिला गुड़

पशु तस्करों का सिंडिकेट यूपी से बिहार तक फैला, 7 गिरफ्तार, 28 मवेशी बरामद, मोबाइल और गाडिय़ां जब्त

MP : भिंड से यूपी गई बरातियों से भरी बस ट्रक से टकराकर पलटी, 5 की मौत, 10 घायल

यूपी के अमरोहा में खेलते समय पानी भरे गड्ढे में गिरने से चार बच्चों की मौत

यूपी के अमरोहा में खेलते समय पानी भरे गड्ढे में गिरने से चार बच्चों की मौत

Leave a Reply