Jabalpur: बैंक का कर्ज चुकाने आईटीबीपी के जवान ने 11.50 लाख रुपए बैंक में जमा न कर घर में रखे

Jabalpur: बैंक का कर्ज चुकाने आईटीबीपी के जवान ने 11.50 लाख रुपए बैंक में जमा न कर घर में रखे

प्रेषित समय :21:07:51 PM / Thu, May 25th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित 29 वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस जमतरा के जवान अनिल प्रजापति ने  केन्द्रीय पुलिस कल्याण के 11 लाख 50 हजार रुपए बैंक में जमा न कर घर में रख लिए. इसके बाद अधिकारियों को जानकारी दी कि उक्त रुपया चोरी हो गया. पुलिस ने मामले में जांच करते हुए अनिल प्रजापति को गिरफ्तार कर घर से रुपया बरामद कर लिया.  अनिल प्रजापति ने बैंक से लिए गए लोन की राशि को चुकाने के लिए रुपए चोरी होने की कहानी बनाई थी. इस आशय की जानकारी पुलिस अधिकारियों ने केंट थाना में आयोजित पत्रवार्ता में दी है.

पुलिस अधिकारियों ने 29वीं वाहिनी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस में पदस्थ जवान अनिल प्रजापति ने एसबीआई बैंक तिलहरी से 15 लाख रुपये का पर्सनल लोन लेकर गांव में एक मकान बनाया था. उक्त कर्ज को चुकाने के लिए  प्रयास करता रहा.  19 मई को जीडी भगवानदास  शर्मा द्वारा केन्द्रीय पुलिस कल्याण भंडार 29वीं वाहिनी का 11 लाख 50 हजार रूपये  केन्द्रीय पुलिस कल्याण भंडार के भारतीय स्टेट बैंक सदर शाखा जबलपुर में जमा करने के लिए दिए गए. उक्त रुपए मिलते ही जवान अनिल कुमार की नियत बदल गई और उसने इस राशि को लोन में चुकाने के लिए रख लिया. इसके बाद अधिकारियों को जाकर बता दिया कि लघुशंका हेतु लगभग 12.45 बजे सड़क पर ओपन टायलेट के पास सरकारी मोटर सायकल पर बैग रखकर  गया.

एक मिनिट बाद देखा तो पैसों से भरा बैग गुम हो गया. वरिष्ठ अधिकारियों ने जब पूछताछ की तो जवान अनिल प्रजापति ने जो जबाव प्रस्तुत किए वे संदेहास्पद रहे. मामले की शिकायत थाना केन्ट में की गई. इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने जवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हकीकत सामने आ गई. पुलिस ने जवान के घर से 11 लाख 50 हजार रुपए बरामद कर लिए. वहीं जवान द्वारा दस्तावेज तीन नम्बर पुल के पास फेंक दिए थे, उन्हे भी बरामद कर लिया. मामले का खुलासा करने में केंट टीआई राजेन्द्र कुमार सोनी, एसआई गौरीशंकर यादव, गणपत मर्सकोले, आरक्षक नरेन्द्र, शक्ति, नरेश भलावी, अजीत, महिला आरक्षक निकिता सिंह की सराहनीय भूमिका रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में कुख्यात अवैध शराब माफिया पिता-पुत्र का आलीशान मकान जमींदोज

जबलपुर में मयंक वेयर हाउस को किया ब्लैक लिस्टेड, लाइसेंस निरस्त करने भोपाल भेजा गया पत्र..!

जबलपुर पुलिस ने झारखंड से पकड़े ठगी के आरोपी, एकाउंट से निकाले थे लाखों रुपए..!

जबलपुर से बारात लेकर शहडोल गए बस चालक की हाईटेंशन लाइन से करंट लगने से मौत, बस में भी लगी आग

बरौनी-यशवंतपुर-बरौनी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन व्हाया जबलपुर, चार-चार ट्रिप और चलेगी

जबलपुर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा, ज्योतिरादित्य बड़ा चेहरा होते तो अपने सांसद प्रतिनिधि न हारते

Leave a Reply