कर्नाटक में 24 नये मंत्रियों ने ली शपथ, विभागों का भी बंटवारा, सीएम के पास वित्त-इंटेलिजेंस, डीके को बेंगलुरु डेवलपमेंट और इरिगेशन

कर्नाटक में 24 नये मंत्रियों ने ली शपथ, विभागों का भी बंटवारा, सीएम के पास वित्त-इंटेलिजेंस, डीके को बेंगलुरु डेवलपमेंट और इरिगेशन

प्रेषित समय :17:47:16 PM / Sat, May 27th, 2023

बेंगलुरु. कर्नाटक में सरकार बनने के 7 दिन बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को कैबिनेट का विस्तार किया. आज 24 नए मंत्री सरकार में शामिल किए गए. अब सरकार में कुल 34 मंत्री हो गए हैं. इसके साथ विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने वित्त, कैबिनेट अफेयर्स, पर्सनल और एडमिनिस्ट्रेटिव रिफॉर्म्स, इंटेलिजेंस, इंफॉर्मेशन और जो विभाग किसी अन्य को नहीं दिए गए उनका प्रभार अपने पास रखा है. डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को इरिगेशन, बेंगलुरु सिटी डेवलपमेंट का जिम्मा दिया गया है. गृह मंत्रालय डॉ. जी परमेश्वरा को सौंपा गया है. श्रीरामलिंगा रेड्डी को ट्रांसपोर्ट विभाग दिया गया है. इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के बेटे और चित्तपुर के विधायक प्रियांक खडग़े को ग्रामीण विकास और पंचायती राज का जिम्मा सौंपा गया है.

सरकार में 34 मंत्रियों का कोटा पूरा किया

नई सरकार ने 20 मई को शपथ ली थी, जिसमें ष्टरू सिद्धारमैया, डिप्टी ष्टरू डीके शिवकुमार और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के बेटे प्रियांक खडग़े समेत 8 अन्य मंत्री शामिल थे. शनिवार को कैबिनेट विस्तार में 24 और मंत्री शामिल किए गए.

इनमें एचके पाटिल, कृष्णा बायरेगौड़ा, एन चालुवारायस्वामी, के वेंकटेश, डॉ एचसी महादेवप्पा, ईश्वर खंड्रे, क्याथासंद्रा एन. राजन्ना, दिनेश गुंडू राव, शरणबसप्पा दर्शनापुर, शिवानंद पाटिल, तिम्मापुर रामप्पा बलप्पा, एसएस मल्लिकार्जुन, शिवराज संगप्पा तंगदागी, डॉ शरणप्रकाश रुद्रप्पा पाटिल, मंकल वैद्य, आर हेबलकर, रहीम खान, डी सुधाकर, संतोष लाड, एन एस बोसेराजू, सुरेश बीएस, मधु बंगरप्पा, एमएस सुधाकर और बी नागेंद्र शामिल हैं.

सिद्धारमैया बोले- सरकार में सबका प्रतिनिधित्व

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बताया कि हमने क्षेत्रीय, जातीय और सामाजिक न्याय के आधार पर कैबिनेट में विधायकों को जगह दी है. हाईकमान के साथ चर्चा के बाद ही कैबिनेट को अंतिम रूप दिया गया है. अगली कैबिनेट मीटिंग जून में होने की संभावना है. इसमें जनता से किए गए वादों पर फैसला लेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक: सिद्धारमैया ने दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ ली, विपक्षी एकता का दिखा नजारा

कर्नाटक कूर्ग : कर्नाटक की सबसे एडवेंचरस जगह, नहीं करेगा लौटने का मन

कर्नाटक: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के अगले सीएम, डीके होंगे डिप्टी सीएम, 20 को शपथ ग्रहण

कर्नाटक: सिद्धारमैया कल ले सकते हैं कर्नाटक मुख्यमंत्री पद की शपथ, शिवकुमार होंगे डिप्टी सीएम

कर्नाटक : सीएम की होड़ में आया नया मोड़, डीके शिवकुमार ने दी सिद्धारमैया को शुभकामनाएं

Leave a Reply