#ModiGovt सियासी ठगी! जनता का ही नहीं, सहयोगी दलों का भरोसा भी टूट रहा है?

#ModiGovt सियासी ठगी! जनता का ही नहीं, सहयोगी दलों का भरोसा भी टूट रहा है?

प्रेषित समय :22:01:49 PM / Sat, May 27th, 2023

प्रदीप द्विवेदी (व्हाट्सएप- 8302755688). सर्वे समीक्षा केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर एबीपी न्यूज और सीवोटर ने एक सर्वे किया है, जिसमें लोगों से पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी और एनडीए से जुड़े सवाल किए गए थे, सर्वे में एक खास सवाल यह था कि.... सहयोगी दल क्यों छोड़ रहे हैं एनडीए?
जो जवाब मिला है, वह साफ करता है कि- सियासी ठगी के चलते जनता का ही नहीं, सहयोगी दलों का भरोसा भी टूटा है, यही वजह है कि उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार जैसे नेताओं के दल बीजेपी से अलग हो गए हैं!
सर्वे की खबरें कहती है कि.... बीते कुछ समय में बीजेपी नीत एनडीए के कई सहयोगी दलों ने अलग राह पकड़ ली है, जिसको देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को नुकसान हो सकता है, इसी से जुड़ा एक सवाल एबीपी न्यूज और सीवोटर के सर्वे में लोगों से पूछा गया था कि- आपके अनुसार सहयोगी दलों ने एनडीए का साथ क्यों छोड़ा?
इस सवाल का जवाब देने वाले 37 प्रतिशत लोगों को लगता है कि सहयोगी दलों के एनडीए छोड़ने की वजह बीजेपी नेताओं का अहंकार है, 33 प्रतिशत लोगों का मानना है कि एनडीए में रहते हुए सहयोगी दलों को अपने वजूद पर खतरा महसूस हो रहा था, जिसके चलते उन्होंने गठबंधन से किनारा कर लिया, तो सर्वे में शामिल 17 प्रतिशत लोगों ने अन्य कारण बताए, जबकि 13 प्रतिशत लोगों ने कह नहीं सकते के विकल्प को चुना!
सियासी सयानों का मानना है कि सहयोगी दल ही नहीं, बीजेपी के मोदीकरण के चलते मूलभाजपाई भी बेचैन हैं, जिसका असर 2024 में नजर आएगा?
#ModiGovt  सर्वे समीक्षा! फिर वही सवाल.... सर्वे में तो प्रधानमंत्री बन जाएंगे, सीटें कहां से लाएंगे?

https://www.palpalindia.com/2023/05/26/delhi-modi-government-survey-review-Loksabha-election-2024-ABP-survey-c-voter-survey-Rahul-Gandhi-first-choice-for-PM-post-news-in-hindi.html
ज्यो-ज्यो लोकसभा चुनाव 2024 करीब आ रहे हैं, मोदी टीम की बेचैनी बढ़ती जा रही है और इस बेचेनी से मुक्ति दिलाने के लिए समर्थन में सर्वे आ रहे हैं, कुंछ समय पहले एनडीटीवी का सर्वे आया था और ताजा एबीपी न्यूज का सर्वे आया है, जो यह बताता है कि 2024 में नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे, लेकिन.... सबसे बड़ा सवाल कायम है कि- सर्वे में तो प्रधानमंत्री बन जाएंगे, सीटें कहां से लाएंगे?
खबर है कि.... एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है., जिसमें पूछा गया कि- पीएम मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी में से पीएम पद की पहली पसंद कौन हैं? इसके जवाब में 56 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वो चाहते है कि एक बार फिर से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें, वहीं 35 प्रतिशत लोगों ने राहुल गांधी को अपनी पसंद बताया, जबकि.... 5 प्रतिशत ने दोनों नेताओं में से किसी को पसंद नहीं बताया, तो 4 प्रतिशत लोगों ने कहा कि कुछ नहीं कह सकते!
बहरहाल, सर्वे के हिसाब से 2024 में फिर नरेंद्रभाई प्रधानमंत्री बन सकते हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि.... सीटें कहां से मिलेंगी?
* दक्षिण भारत के सियासी दरवाजे बीजेपी के लिए बंद हो चुके हैं, तो तीन बड़े राज्यों- महाराष्ट्र, बिहार और कर्नाटक का सियासी समीकरण बदलने के बाद बहुमत के करीब भी नहीं पहुंच पाएगी बीजेपी!
* उधर, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में लगभग सारी लोकसभा सीटें बीजेपी के पास हैं, यहां कम होनेवाली सीटों की भरपाई कहां से होगी?
* मतलब साफ है कि.... आज के हालात में बीजेपी के लिए 150 सीटों का आंकड़ा पार करना भी आसान नहीं है, तो नरेंद्रभाई प्रधानमंत्री कैसें बनेंगे?
#ModiGovt  केवल 17 प्रतिशत लोग मोदी सरकार से संतुष्ट हैं?
https://www.palpalindia.com/2023/05/25/delhi-survey-review-modi-government-work-17-percent-people-satisfied-with-modi-government-NDTV-CSDS-survey-corruption-issues-Lok-Sabha-elections-Modi-government-Karnataka-assembly-elections-news-in-hindi.html
#ModiGovt बेदम निकला.... न खाऊंगा, न खाने दूंगा का दावा?
https://palpalindia.com/2023/05/25/claims-he-will-neither-eat-nor-let-me-eat-ModiGovt-turned-out-to-be-breathless-news-in-hindi.html
#Modi सर्वे में तो प्रधानमंत्री बन जाएंगे, सीटें कहां से लाएंगे? 
https://palpalindia.com/2023/05/24/delhi-Modi-Survey-Election-Losers-Political-Makeup-Karnataka-Assembly-Elections-Lok-Sabha-Constituencies-Rahul-Gandhi-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Modi सर्वे में तो प्रधानमंत्री बन जाएंगे, सीटें कहां से लाएंगे?

#KarnatakaAssemblyElection2023 सर्वे कहते हैं कि कांग्रेस की किस्मत बुलंद है, कितनी.... इस हफ्ते पता चल जाएगा?

#MadhyaPradesh एमपी में कांग्रेस या बीजेपी, सर्वे ने सबको उलझा दिया है?

कर्नाटक! दिलचस्प होगा सर्वे का नाटक? मोदी टीम हार भी जाए तो क्या, सियासी जोड़तोड़ जिंदाबाद?

कमाल का सर्वे! केंद्र में किसकी सरकार है?

Leave a Reply