WTC Final: ऑस्ट्रेलियाई टीम बन गई चैम्पियन, भारत को फाइनल में 209 रनों से हराया

WTC Final: ऑस्ट्रेलियाई टीम बन गई चैम्पियन, भारत को फाइनल में 209 रनों से हराया

प्रेषित समय :17:54:02 PM / Sun, Jun 11th, 2023

लंदन. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले सेशन में 209 रनों से जीत दर्ज कर चैम्पियन बन गई. ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार यह खिताब जीता है. पांचवें दिन के पहले सेशन में टीम इंडिया का खेल काफी खराब रहा. कोहली और रहाणे सहित सभी बल्लेबाज एक-एक आउट होते चले गए. दिन की शुरुआत में कोहली और रहाणे ने 30 मिनट तक संयम से बैटिंग की. ऐसा लग रहा था कि दोनों लम्बा खेलेंगे, लेकिन बोलैंड ने कोहली को 49 पर आउट कर दिया. उनके बाद जडेजा भी आते ही चलते बने. जडेजा अपना खाता नहीं खोल पाए और बोलैंड की गेंद पर चलते बने.

दो विकेट एक ही ओवर में गिरने के बाद केएस भरत और रहाणे ने अगले एक घंटे तक बैटिंग की, लेकिन रहाणे भी अंत में अपना संयम खो बैठे. उनको मिचेल स्टार्क ने 46 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. मामला यहीं समाप्त नहीं हुआ और शार्दुल ठाकुर भी आउट हो गए. शार्दुल ठाकुर को नाथन लायन ने पगबाधा आउट कर दिया. वह अपना खाता भी नहीं खोल पाये. हालांकि केएस भरत ने एक छोर पर टिकने का इंटेंट दिखाया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अपना काम कर दिया. उमेश यादव 1 रन बनाकर स्टार्क का शिकार बन गए. काफी देर से संयमित होकर खेल रहे केएस भरत लायन को बड़ा शॉट जडऩे के प्रयास में आउट हो गए. वह 23 के निजी स्कोर पर चलते बने. ऑस्ट्रेलिया पहली ऐसी टीम है, जिसने आईसीसी के सभी इवेंट्स में खिताब हासिल किया है.

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में धाकड़ गेंदबाजी की. नाथन लायन छा गए. उन्होंने कुल 4 विकेट अपने नाम किये. उनके अलावा स्कॉट बोलैंड ने भी अपने नाम 3 विकेट किये. स्टार्क को 2 तथा और कमिंस ने 1 विकेट झटका. इस तरह गेंदबाजों ने मिलकर अपना काम कर दिया. भारतीय टीम लगातार दूसरे सीजन इस चैम्पियनशिप के फाइनल में हारी है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस भारतीय क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ ने दक्षिण भारतीय परंपरा से रचाई शादी, देखिए फोटोज

आंदोलित पहलवानों के समर्थन में आई 1983 विश्व कप विजेता टीम, गावस्कर, कपिल देव सहित इन क्रिकेटरों ने दी यह समझाइस

आईपीएल के बाद भी क्रिकेट का रोमांच भारतीय क्रिकेट टीम का अपकमिंग शेड्यूल, कई सीरिज होंगी

Jabalpur: कुख्यात सटोरिए दिलीप खत्री की आईडी स्टार पर शहर में खिलाया जा रहा था क्रिकेट सट्टा, 8 सटोरिए गिरफ्तार

क्रिकेट नियमों में बड़ा बदलाव अब थर्ड अंपायर ही तय करेगा कैच हुआ या नहीं

जबलपुर की हर गली मोहल्ले में चल रहा ऑन लाइन क्रिकेट सट्टा, आपरेशन शिकंजा में पकड़े जा रहे सटोरिए, फिर दो मिले