CG News : ब्लू वाटर खदान में नहाने उतरे चार युवकों में तीन की डूबकर मौत, चौथे को बचाया गया

CG News : ब्लू वाटर खदान में नहाने उतरे चार युवकों में तीन की डूबकर मौत, चौथे को बचाया गया

प्रेषित समय :14:27:23 PM / Mon, Jun 12th, 2023

रायपुर. राजधानी रायपुर के माना थाना क्षेत्र स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के सामने ब्लू वाटर के नाम से चर्चित खदान में रविवार शाम को नहाने गए चार युवक गहरे पानी में डूब गए. एक युवक किसी तरह बाहर निकलने में कामयाब रहा. जबकि खदान से तीसरे युवक का शव सोमवार को मिला. यह घटना रविवार शाम साढ़े चार से पांच बजे के बीच की है.

आज फिर से एसडीआरएफ की टीम खदान में उतरी

इसकी जानकारी मिलते ही माना थाना पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. ब्लू वाटर खदान में डूबे युवकों की तलाश में देर शाम तक बचाव दल जुटा रहा. इस बीच दो युवकों का शव निकाल लिया गया जबकि एक का शव दूसरे दिन सोमवार को मिला. सोमवार सुबह फिर से गोताखोरों के साथ एसडीआरएफ की टीम खदान में उतरी. गोताखोरों और एसडीआरएफ की टीम ने घंटों बाद तीसरे युवक के शव को ढूंढ निकाला. इससे पहले रविवार को अंधेरा होने के कारण बचाव दल खदान से बाहर निकल गया था.

माना एयरपोर्ट की तरफ गए थे घूमने

माना थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीरगांव, गाजीनगर निवासी नदीम अंसारी, शाहबाज अंसारी, फैजल आजम और असगर अली रविवार दोपहर के समय माना एयरपोर्ट की तरफ घूमने गए थे. एयरपोर्ट के सामने स्थित ब्लू वाटर खदान में पानी भरा देखकर चारों नहाने के लिए उतर गए. पानी की गहराई का इन युवकों को अंदाजा नहीं था. चारों नहाते-नहाते गहराई में चले गए.

बताया जा रहा है कि एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में तीन युवक डूब गए. जबकि असगर पानी से बाहर निकलने में कामयाब रहा. पानी से निकलने के बाद असगर ने वहां उपस्थित आसपास के लोगों को साथियों के डूबने की जानकारी दी.
जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस, एसडीआरएफ के गोताखोरों की टीम पहुंची और खदान में डूबे युवकों की तलाश शुरू कर दी. कुछ देर बाद फैजल और नदीम का शव किसी तरह खदान से बाहर निकाला गया जबकि शाहबाज अंसारी का पता नहीं चल पाया था.


अंधेरा होने की वजह से सर्च लाइट की तलाश

जानकारी के मुताबिक शाम छह बजे के करीब गोताखोरों की टीम ने पानी में डूबे युवकों की तलाश शुरू की. शाम सात बजे के बाद अंधेरा होने की वजह से गोताखोरों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बावजूद इसके सर्च लाइट की मदद से खोजबीन में टीम जुटी रही.

गूगल से ली जानकारी, फिर पहुंच गए नहाने

पुलिस के मुताबिक असगर और उसके साथी गूगल पर सर्च कर जानकारी जुटाने के बाद ब्लू वाटर पहुंचे. घटना की जानकारी पानी में डूबे युवकों के स्वजनों को दी गई. जानकारी मिलने के बाद स्वजन घटनास्थल पर पहुंच गए. असगर और उसके साथी छात्र बताए जा रहे हैं, सभी की उम्र 18 से 20 वर्ष के आसपास है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CG News: केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने खाई चींटियों की चटनी, परोसी गई बस्तरिया डिश, बोले- बहुत लजीज

CG News: राज्य सरकार ने श्रमिकों के बच्चों के लिए खोला खजाना, ड्रेस और कॉपी-किताबों के लिए मिलेगा पैसा

CG News: नदी में डूबकर 3 की मौत, डूबते भाई-बहन को बचाने पड़ोस की महिला ने भी गंवाई जान

CG News : राष्ट्रीय रामायण महोत्सव बना गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड, इन राज्यों की प्रस्तुतियां पुरस्कृत

CG News: 16 वर्षीय छात्रा को गर्भपात कराने की हाई कोर्ट ने दी अनुमति, भ्रूण सुरक्षित रखने का आदेश

CG News : सीएम बघेल ने जारी किया बेरोजगारी भत्ते की दूसरी किश्त, 1.05 लाख युवाओं के खाते में आएं 32 करोड़ रुपये

CG News: मोबाइल के लिए 41 लाख लीटर पानी बहाने वाले अफसर पर सिर्फ 53 हजार जुर्माना

CG News: रायपुर में शंकराचार्य ने लगाई नेताओं की क्लास, निश्चलानंद बोले- पहले हाथ जोड़कर वोट मांगते हैं फिर अंगूठा दिखाते हैं

CG News: राज्य में अब घर बैठे बन जाएगा राशन कार्ड, CM भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी जानकारी