गुजरात में मानसून की धमाकेदार एंट्री, 90 से ज्यादा तालुकाओं में जोरदार बारिश शुरू, 5 दिनों तक होगी भारी बारिश

गुजरात में मानसून की धमाकेदार एंट्री, 90 से ज्यादा तालुकाओं में जोरदार बारिश शुरू, 5 दिनों तक होगी भारी बारिश

प्रेषित समय :15:33:12 PM / Sun, Jun 25th, 2023

अहमदाबाद. पिछले दो दिनों से गुजरात में बरसाती माहौल जमा हुआ है, लेकिन आज से राज्य में मानसून की एंट्री हो गई. रविवार सुबह से ही राज्य के 90 से अधिक तालुकों में जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की भी आशंका जताई है.

वहीं, मध्य गुजरात में शनिवार से ही रुक-रुककर बारिश जारी है. पिछले 24 घंटों में गोधरा में साढ़े चार इंच, राजकोट के लोधिका में 3 इंच और भावनगर के जेसर में दो इंच बारिश दर्ज की गई है. अहमदाबाद में ही कई इलाकों में धीमी बरसात हो रही है. जिन इलाकों में बारिश नहीं हो रही, वहां भी काले बादल छाए हुए हैं. इससे मौसम में ठंडक होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. जिसमें 25, 26, 27, 28, 29 और 30 तारीख शामिल है.

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में दक्षिण गुजरात के कई शहरों में भी भारी बरसात की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, सूरत, नवसारी, वलसाड, तापी, डांग, समेत केंद्र शासित प्रदेश दीव दमन और दादरा नगर हवेली में भी भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है.

दो दिन बाद इन इलाकों में होगी बारिश

वहीं सूरत, नवसारी, वलसाड और दमन में भी बारिश होगी. सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली में मंगलवार, बुधवार को भारी बारिश होगी. इसके अलावा अहमदाबाद, आणंद, अरावली, दाहोद, गांधीनगर, खेड़ा, महिसागर, पंचमहल, सुरेंद्रनगर समेत विभिन्न इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश होगी.

पंचमहल, दाहोद, वडोदरा में भी भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में गुजरात के पूर्वी हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान है. इसमें नर्मदा, आनंद, भरूच, पंचमहल, दाहोद और वडोदरा जिले में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. सौराष्ट्र की बात करें तो यहां अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़, पोरबंदर, राजकोट में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.

5 जुलाई तक सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश की संभावना

मौसम विज्ञानी अंबालाल पटेल के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में उठने वाले वर्षा चैनल के कारण गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश होगी. अगले 5 दिनों तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. मध्य गुजरात, उत्तर-मध्य, पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. अहवा, डांग और वलसाड के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में भी 5 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: अहमदाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान पति-पत्नी ने सुसाइड करने की कोशिश की

बिहार के बाद अब गुजरात के तापी में गिरा नया बना पुल, बस उद्घाटन का था इंतजार, 15 गांवों पर असर

गुजरात में बिपरजॉय तूफान के बीच कच्छ में भूकंप के झटके, जम्मू-कश्मीर में भी डोली थी धरती

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय: गुजरात के 41 हजार लोगों को शिविरों में भेजा; 95 ट्रेनें रद्द, अलर्ट पर सरकार

UP News: वाराणसी में 7 पुलिसकर्मी बर्खास्त, गुजरात की फर्म से 1.40 करोड़ की डकैती में मिली संलिप्तता

गुजरात : आईएसआईएस मॉड्यूल का भंडाफोड, विदेशी नागरिक-महिला समेत चार, गिरफ्तार, लव जिहाद से भी मिला कनेक्शन