राजस्थान सरकार महिलाओं को देगी फ्री स्मार्टफोन और 3 साल तक का इंटरनेट

राजस्थान सरकार महिलाओं को देंगी फ्री स्मार्टफोन और 3 साल तक का इंटरनेट

प्रेषित समय :08:34:07 AM / Tue, Jun 27th, 2023

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। सोमवार को उदयपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने यह ऐलान किया है। स्मार्टफोन देने का ऐलान करते हुए गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार ने बजट में घोषणा की थी, अब उसे पूरा करने जा रही है। इस दौरान गहलोत ने कहा कि पहले फेज में 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन बांटे जाएंगे।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत सोमवार को उदयपुर में एक किसान महोत्सव में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान गहलोत ने राजस्थान सरकार की कई योजनाओं के बारे में बात की। इसके साथ ही गहलोत ने महिलाओं को स्मार्टफोन देने की भी बात कही। स्मार्टफोन बांटने की तारीख का ऐलान करते हुए गहलोत ने कहा कि 25 जुलाई से पहले फेज में स्मार्टफोन बांटने के लिए प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस फेज में लगभग 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन दिया जाएगा।

महिलाओं को मुफ्त में स्मार्टफोन वितरित करने का ऐलान करने के बाद सीएम गहलोत ने कहा कि राज्य कि पहले फेज में लगभग 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन बांटा जाएगा, साथ ही इन महिलाओं को 3 साल तक फ्री इंटरनेट भी दिया जाएगा। इस दौरान घोषणा करते हुए अशोक गहलोत ने स्मार्टफोन से होने वाले फायदे भी गिनाए। गहलोत ने कहा कि मोबाइल हाथ में आने से अपनों के साथ जुड़ना आसान हो जाता है, साथ ही जानकारी इकट्ठा करना भी आसान हो जाता है।

इस साल नवंबर-दिसंबर महीने में राजस्थान विधानसभा चुनाव भी होने हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। गहलोत लगातार राज्य में दौरे पर हैं और जगह-जगह जनसभाएं कर रहे हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान आयुर्वेद विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 10 जुलाई तक करें अप्लाई

राजस्थान : भरण पोषण के 55 हजार रूपए के सिक्के लेकर कोर्ट पहुंचा पति, पत्नी ने कहा- ये मानसिक प्रताडऩा

राजस्थान में बिपरजॉय ने बरपाया कहर, बांध-नहर टूटे, रेलवे ट्रैक बहा, 20 ट्रेनें रद्द, 3 जिलों में बाढ़ का खतरा बरकरार

राजस्थान : बाल मजदूरी करते 22 बच्चे रेस्क्यू, आरोपी ने 500-500 रुपए देकर बिहार से जयपुर लाया, 18 घंटे करवाता था काम

राजस्थान : बाड़मेर में 51 ट्रैक्टरों पर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, दूल्हन पक्ष के लोग रह गए हैरान