विश्व कप के पहले बांग्लादेश क्रिकेट में मचा हड़कम्प, कप्तान तमीम इकबाल ने अचानक की संन्यास लेने की घोषणा, फिर फूट-फूटकर रोए

विश्व कप के पहले बांग्लादेश क्रिकेट में मचा हड़कम्प, कप्तान तमीम इकबाल ने अचानक की संन्यास लेने की घोषणा, फिर फूट-फूटकर रोए

प्रेषित समय :16:59:28 PM / Thu, Jul 6th, 2023

ढाका. विश्वकप के पहले बांग्लादेश क्रिकेट में उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने एक प्रेस कांफे्रस में अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी. वे पहले ही टी-20 प्रारूप से संन्यास ले चुके है, उन्होने आखिरी बार अप्रैल में टेस्ट खेला था.

अभी बांग्लादेश अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेल रही है. टीम शुरुआती मैच हार गई जबकि तमीम पहले वनडे में कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं. ऐसी खबरें भी आई थीं कि वह ओपनर के लिए फिट नहीं हैं लेकिन फिर भी उन्होंने खेलने का फैसला किया था. तमीम इकबाल ने आज दोपहर 12 बजे अचानक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और संन्यास की घोषणा की. सन्यास की घोषणा करते वक्त वे बहुत ज्यादा भावुक हो गए थे, यहां तक कि रोने लगे. तमीम का फैसला बांग्लादेश क्रिकेट के लिए बड़ा झटका है. क्योंकि भारत में विश्व कप शुरू होने में केवल तीन महीने बचे हैं. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए अंत है. मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है. मैं इसी क्षण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं.

मैं अपनी टीम के सभी साथियों, कोचों, बीसीबी अधिकारियों, अपने परिवार के सदस्यों व उन लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो मेरी लंबी यात्रा में मेरे साथ रहे. उन्होंने मुझ पर विश्वास बनाए रखा. उन्होने यह भी कहा कि मैं प्रशंसकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, आपके प्यार व मुझ पर विश्वास ने मुझे बांग्लादेश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया. मैं अपने जीवन के अगले अध्याय के लिए आपकी प्रार्थनाएं मांगना चाहता हूं. कृपया मुझे अपनी दुआंओं में याद में रखें. गौरतलब है कि कप्तान तमीम इकबाल ने बांग्लादेश के लिए 70 टेस्ट मैच खेले और 38. 89 की औसत से 5134 रन बनाए. जिसमें उनके नाम 10 शतक भी हैं. उन्होंने इस प्रारूप में आखिरी बार अप्रैल में आयरलैंड के खिलाफ खेला था. जहां तक वनडे का सवाल है. उन्होंने 241 मैच खेले और 36.62 की औसत से 14 शतक और 56 अर्धशतक के साथ 8313 रन बनाए. तमीम 2007 विश्व कप में भारत को हराने वाली बांग्लादेश टीम का भी हिस्सा थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान को बांग्लादेश ने 546 रनों से दी मात, दर्ज की टेस्ट क्रिकेट की तीसरी सबसे बड़ी जीत

BAN vs AFG: अफगानिस्तान, पहली पारी में 146 रन पर ढेर, बांग्लादेश को मिली 370 रन की बढ़त

MP: बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर से बांग्लादेशी युवती ने कहा सनातनी बनना है, राम नाम के जाप से सुकून मिलता है

बांग्लादेश में भीषण आग: शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की 3000 दुकानें जलकर हुई राख, काबू पाने के लिए पहुंची सेना

आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में बांग्लादेश ने बनाया अपने वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर