बंद ट्रेन चलाओ, जबलपुर-रायपुर के बीच नई गाड़ी चलाएं, सांसदों की पमरे के जीएम के साथ बैठक में दिये सुझाव, यह मांग भी उठी

बंद ट्रेन चलाओ, जबलपुर-रायपुर के बीच नई गाड़ी चलाएं, सांसदों की पमरे के जीएम के साथ बैठक में दिये सुझाव, यह मांग भी उठी

प्रेषित समय :19:31:18 PM / Fri, Jul 7th, 2023

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल परिक्षेत्र में आने वाले मंडल के माननीय सांसदों के साथ महाप्रबंधक की बैठक आज शुक्रवार 7 जुलाई को आयोजित हुई. इस बैठक में विभिन्न मुद्दों को माननीय सांसद ने उठाकर रेलवे के कार्यों की सराहना की. बैठक के प्रारंभ में महाप्रबंधक सुधीर गुप्ता एवं डी.आर.एम. विवेक शील द्वारा सांसद गणों का स्वागत किया. बैठक में जबलपुर के सांसद राकेश सिंह ने कहा कि कोरोना काल से बंद ट्रेनों को शुरू किया जाए, साथ ही जबलपुर से रायपुर के बीच एक नई ट्रेन को भी शुरू किया जाए.

बैठक में महाप्रबंधक श्री गुप्ता ने सभी सांसदों का स्वागत करते हुए उनके द्वारा दिए जाने वाले सुझावों का स्वागत किया तथा बताया कि प्रदेश को तीन वंदे भारत एक्सप्रेस गाडिय़ां मिली हैं जिससे कि डब्लूसीआर जबलपुर के यात्रियों को इसका लाभ मिल रहा है, इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत मंडल के 15 स्टेशनों को शामिल किया गया है जिसमें जल्द ही विकास के कार्य प्रारंभ किए जाएंगे इस अवसर पर डीआरएम श्री विवेक शील ने पावर पॉइंट के द्वारा मंडल में हुए विकास कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया.

सांसद राकेश सिंह ने रखी यह मांग, दिये यह सुझाव

इस अवसर पर सांसद जबलपुर राकेश सिंह ने सुझाव दिया कि कोरोना काल में बंद  गाडिय़ों को पुन: चालू किया जाए इसके साथ ही जबलपुर से गोंदिया मार्ग से रायपुर के लिए यात्री गाडिय़ों को चलाया जाए, जिससे क्षेत्र का विकास होगा और इस परियोजना को सार्थकता मिलेगी. उन्होंने जबलपुर से रायपुर के लिए ट्रेन चलाने के साथ ही मदन महल स्टेशन के विकास को गति देने का सुझाव दिया. सांसद श्री सिंह ने कहा कि भारतीय रेल आज गर्व का विषय है जो कभी नहीं सोचा था वह कार्य रेलवे द्वारा किये जा रहे हैं. देश के विकास के साथ रेलवे का कदमताल बहुत ही सराहनीय है.

इन सांसदों ने रखी यह मांग, रीवा से चले वंदे भारत एक्सप्रेस

 बैठक में अपने संबोधन में सतना के सांसद गणेश सिंह ने सतना की चलने वाली विभिन्न यात्री गाडिय़ों में आरक्षण का कोटा बढ़ाने, सफाई में सुधार तथा ट्रेनों की लेटलतीफी को रोकने का सुझाव दिया. इसके साथ ही  श्री सिंह  ने वंदे भारत ट्रेन को रीवा से भी प्रारंभ किए जाने का सुझाव दिया सांसद श्री सिंह ने सतना स्टेशन को अपग्रेडेशन के लिए चुनने के बाद उसके विकास के लिए कार्य जल्द से जल्द शुरू करने तथा रीवा-शहडोल को जोडऩे वाली रेल लाइन के सर्वे  कार्य का भी उल्लेख किया. श्री सिंह द्वारा  दिव्यांगों के लिए पास बनाने के लिए कैंप लगाने की मुहिम शुरू करने का सुझाव दिया. सांसद नर्मदा पुरम उदय प्रताप सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अमृत स्टेशन योजना से उनके क्षेत्र के स्टेशनों पर जल्द से जल्द कार्य प्रारंभ किया जाए उन्होंने स्टेशनों की सफाई तथा रोड ओवर ब्रिज में ध्यान देने के साथ ही संघमित्रा एक्सप्रेस का  करेली में तथा जुनहेटा स्टेशन पर विंध्याचल एक्सप्रेस का ठहराव देने का सुझाव दिया. बैठक में सांसद सागर राज बहादुर सिंह ने सागर स्टेशन पर लिफ्ट के प्रदर्शन के लिए बोर्ड लगाने तथा अंडर ब्रिजों में बारिस के दौरान पानी भरने की समस्या का उल्लेख किया उसके साथ ही आसपास के स्टेशनों पर सोलर पैनल लगाने और वाटर हार्वेस्टिंग का भी उन्होंने सुझाव दिया राज्यसभा सदस्य कैलाश सोनी ने सालीचौका स्टेशन पर राजकोट एक्सप्रेस का ठहराव देने तथा टिकट विंडो खोलने और इटारसी कटनी शटल को पुन: प्रारंभ करने के साथ ही वंदे भारत एक्सप्रेस गाडरवाडा में ठहराव देने का भी सुझाव दिया.

यह सांसद रहे मौजूद

इस बैठक में सांसद जबलपुर राकेश सिंह,  सांसद सतना गणेश सिंह, सांसद नर्मदा पुरम उदय प्रताप सिंह, सांसद सागर राज बहादुर सिंह तथा राज्यसभा सदस्य कैलाश सोनी  भी उपस्थित थे. इसके अतिरिक्त अनेक सांसदों के प्रतिनिधियों ने भी सांसदों द्वारा भेजे गए सुझाव महाप्रबंधक को प्रस्तुत किया. इस बैठक में महाप्रबंधक सुधीर गुप्ता तथा डीआरएम विवेक शील के साथ ही मुख्यालय के अधिकारी प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ओम प्रकाश, सीटीपीएम आर डी मीणा, प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त प्रदीप कुमार गुप्ता, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी-निर्माण मनोज अग्रवाल के साथ ही मंडल के शाखा अधिकारी श्री विश्व रंजन, सुबोध विश्वकर्मा, विराट गुप्ता, जेपी सिंह, संजय मनोरिया, मनीष पटेल, नितेश सोने, पंकज दुबे, गुन्नार सिंह सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे बैठक का संचालन उप महाप्रबंधक अनुराग पाण्डेय  द्वारा किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

OMG : रेलवे से गुस्साए ठेकेदार ने इंडियन रेलवे का इंजिन रास्ते से कर दिया गायब, अब ढूंढ़ती फिर रही मुंबई पुलिस

OPS को लेकर कर्मचारियों में उबाल, 10 अगस्त को रेलवे सहित लाखों एम्पलाइज करेंगे संसद का घेराव, पमरे से 10 हजार लोग जा रहे

WCREU महामंत्री मुकेश गालव का ILO के जेनेवा सम्मेलन से लौटने पर प्रथम जबलपुर प्रवास पर रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत

यूपी-बिहार के यात्रियों को फायदा : रेलवे ने 22 स्पेशल समर ट्रेनों के संचालन की अवधि बढ़ाई

बालासोर रेल एक्सीडेंट : उड़ीसा ट्रेन हादसे के एक महीने के बाद रेलवे ने जीएम अर्चना जोशी को हटाया