WCREU महामंत्री मुकेश गालव का ILO के जेनेवा सम्मेलन से लौटने पर प्रथम जबलपुर प्रवास पर रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत

WCREU महामंत्री मुकेश गालव का ILO के जेनेवा सम्मेलन से लौटने पर प्रथम जबलपुर प्रवास पर रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत

प्रेषित समय :16:37:24 PM / Mon, Jul 3rd, 2023

जबलपुर. इंटनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन (आईएलओ) के जेनेवा में पिछले दिनों आयोजित अधिवेशन में सफलतापूर्वक भाग लेकर प्रथम प्रवास पर जबलपुर आने पर वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू के महामंत्री काम. मुकेश गालव का रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर यूनियन जिंदाबाद, कामरेड मुकेश गालव जिंदाबाद के नारे लगते रहे. इस दौरान बड़ी संख्या में यूनियन, एचएमएस के पदाधिकारी मौजूद रहे.

उल्लेखनीय है कि एचएमएस के राष्ट्रीय सचिव, एआईआरएफ के असिस्टेंट जनरल सेक्रेटरी व डबलूसीआरईयू की महामंत्री मुकेश गालव स्विट्जरलैंड के जिनेवा में इंटरनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन की 111वीं अंतरराष्ट्रीय लेबर कांफ्रेंस में सफलतापूर्वक शिरकत कर आज 3 जुलाई सोमवार को दयोदय एक्सप्रेस से जबलपुर आगमन हुआ, जहां पर यूनियन के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला, मंडल सचिव रोमेश मिश्रा, यूनियन जबलपुर मंडल की पूरी टीम के अलावा हिंद मजदूर सभा मध्य प्रदेश के महामंत्री नवीन लिटोरिया द्वारा कॉम मुकेश गालव का जोरदार स्वागत किया गया.

कर्मचारियों की एकता जरूरी: काम. गालव

इस दौरान रेल कर्मचारियों, यूनियन पदाधिकारियों के भव्य स्वागत से अभिभूत काम. मुकेश गालव ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए आईएलओ अधिवेशन में हुए निर्णय की जानकारी दी और कहा कि जिस प्रकार भारत सरकार लगातार नये लेबर लॉ लागू करके कर्मचारियों के शोषण का अधिकार उद्योगपतियों के हाथों में दे रही हैं. उससे निपटने का एकमात्र तरीका कर्मचारियों की एकता है. रेलवे में भी निजीकरण, निगमीकरण के काम को बढ़ावा दिया जा रहा है. एआईआरएफ व डबलूसीआरईयू लगातार जोरशोर से इसका विरोध कर रही है. आने वाले समय में कर्मचारियों की एकता से ही इन सबसे निर्णायक ढंग से निपटा जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News : जबलपुर-अंबिकापुर एवं रीवा-इतवारी एक्सप्रेस रि-शेड्यूल की गईं, यात्री हो रहे लगातार परेशान

Rail News: शक्तिपुंज एवं जबलपुर-अमरावती एक्सप्रेस भी रि-शेड्यूल की गईं, इतनी लेट छूटेगी, बढ़ी यात्रियों की परेशानी

जबलपुर- केंद्रीय रेलवे अस्पताल की अराजक कार्यप्रणाली ने ली एक रिटायर कर्मचारी की जान, यह है कारण, मचा बवाल

जबलपुर रेलवे: भारी बारिश से नरसिंहपुर-करेली के पास बीच रेलवे लाइन की मिट्टी बही, कई गाडि़य़ां रद्द, डायवर्ट, शार्ट टर्मिनेट

वंदे भारत ट्रेन: अपने पहले सफर पर निकली, जबलपुर से 184 यात्रियों ने लिया ट्रेन का आनंद

जबलपुर में रेल यात्रियों का हंगामा, घंटों विलंब से चल रही ट्रेन से परेशान होकर ट्रेक पर भीगते पानी में दिया धरना, आरपीएफ ने खदेड़ा