बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी संयुक्त बैठक आज से, शरद पवार आज नहीं कल होंगे शामिल

बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी संयुक्त बैठक आज से, शरद पवार आज नहीं कल होंगे शामिल

प्रेषित समय :14:24:13 PM / Mon, Jul 17th, 2023

बेंगलुरु. 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस समेत समान विचारधारा वाली पार्टियों की आज से बेंगलुरु में दूसरी बैठक होगी. कांग्रेस के मुताबिक, कर्नाटक के बेंगलुरु में होने वाली दूसरी विपक्षी एकता की दो दिवसीय बैठक के लिए कुल 25 पार्टियों का समर्थन है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार बैठक के पहले दिन यानी आज शामिल नहीं होंगे, वे मंगलवार को शामिल होंगे.
खबरों के मुताबिक केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के खिलाफ एकजुट मोर्चा पेश करने के अपने प्रयासों के तहत कम से कम 26 विपक्षी दलों के नेता 17-18 जुलाई को बेंगलुरु के एक होटल में जुटेंगे.

बैठक की सभी तैयारियों की निगरानी के लिए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को प्रभारी नियुक्त किया गया है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि सभी विपक्षी नेताओं के लिए शहर के एक फाइव स्टार होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई है.

विपक्ष की बैठक पर राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि बेंगलुरु दिल्ली से थोड़ा दूर है, लेकिन हम सभी को दिल्ली वापस आने का रास्ता खोजना होगा, पूरे विपक्ष को एक साथ काम करने और आम लोगों के लिए दिल्ली का रास्ता बनाने की जरूरत है. भारत के नागरिक जिनके लिए यह सरकार आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में विफल रही है, हमें उन लोगों तक पहुंचने की जरूरत है. हम साथ मिलकर एक नई राह बनाएंगे. मैं बहुत आशावान और सकारात्मक हूं. मैं पिछली बैठक में शामिल नहीं हो पाया था, इसलिए इस स्तर पर यह मेरी पहली बातचीत है और मैं सुनूंगा कि अन्य नेता क्या कहते हैं.

विपक्ष की बैठक पर कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता ईश्वर खांडरे का कहना है कि जिस तरह से कर्नाटक से बीजेपी का सफाया हुआ, आने वाले लोकसभा चुनाव में उनका देश से भी उसी तरह सफाया हो जाएगा. महागठबंधन जीतेगा और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेंगलुरु में होगी विपक्षी दलों की अगली बैठक, NCP चीफ शरद पवार ने बताई तारीख

बेंगलुरु में छत पर सूख रहे महिला के अंतर्वस्त्र चुराकर शख्श करता था गंदा काम, ऐसे हुआ खुलासा

कर्नाटक में 24 नये मंत्रियों ने ली शपथ, विभागों का भी बंटवारा, सीएम के पास वित्त-इंटेलिजेंस, डीके को बेंगलुरु डेवलपमेंट और इरिगेशन

Jharkhand: 15 मई तक रांची से गो एयर की सेवाएं बंद, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु का किराया आसमान पर

MP: CM आवास का घेराव करने जा रहे कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज, पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी से भड़का आक्रोश

देश भर में राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, NSUI का बनाया प्रभारी

वो सरकार लोकतंत्र के लिए खतरा है जो प्रेस की आजादी पर रोक लगाती है: कांग्रेस