राजस्थान के नागौर में पटरी से पलटी मालगाड़ी, 10 ट्रेनें प्रभावित, पैरामेडिकल का एग्जाम नहीं दे पाए स्टूडेंट

राजस्थान के नागौर में पटरी से पलटी मालगाड़ी, 10 ट्रेनें प्रभावित, पैरामेडिकल का एग्जाम नहीं दे पाए स्टूडेंट

प्रेषित समय :15:48:45 PM / Mon, Jul 17th, 2023

मेड़ता (नागौर). जोधपुर-जयपुर रेलमार्ग पर डेगाना-गच्छीपुरा स्टेशन के बीच गच्छीपुरा में रविवार- सोमवार की दरमियानी रात 12.15 बजे मालगाड़ी एक डिब्बा बेपटरी हो गया. डिब्बे के दो व्हील पटरी से उतर गए थे. इससे 8 घंटे तक रेलवे यातायात प्रभावित रहा.

इस दौरान दोनों तरफ से आने वाली 10 यात्री ट्रेनें प्रभावित हुई. रेलवे की ओर से सोमवार सुबह 8:25 बजे तक ट्रैफिक क्लियर कर दिया गया. 3 दिन में मालगाड़ी के पटरी से उतरने की यह तीसरी घटना है. दो दिन पहले जयपुर-फुलेरा रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इसके चलते जयपुर से फुलेरा, अजमेर, जोधपुर रूट पर जाने वाली 7 गाडिय़ों को रद्द कर दिया गया था.

जोधपुर मंडल रेलवे के पीआरओ पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि मालगाड़ी के व्हील पटरी से उतरने की सूचना के बाद रेलवे के इंजीनियर्स की टीम स्पेशल ट्रेन के जरिए मौके पर पहुंची. इसके बाद तुरंत रेलवे की ओर से जरूरी उपकरणों के साथ इंजीनियर्स टीम को स्पेशल ट्रेन के जरिए मौके पर भेजा गया और सोमवार की सुबह 8.25 बजे इस रूट पर ट्रैफिक क्लियर कर दिया गया.

उन्होंने कहा- मालगाड़ी के डिब्बे के दो व्हील पटरी से उतरने की वजह से ट्रैक पर करीब 8 से 10 स्लीपर को भी नुकसान पहुंचा था. ऐसे में उन स्लीपर को बदला गया है. मालगाड़ी में डीएपी खाद भरी हुई थी.

हादसे के कारण 10 ट्रेन हुई लेट

हादसे की वजह से जयपुर से मेड़ता रोड होते हुए जोधपुर जाने और आने वाली 10 ट्रेनें डेढ़ से 6 घंटे तक लेट हुईं. ट्रेनों को जालसू, डेगाना, मकराना, बेसरोली, बोरावड़ रेलवे स्टेशनों पर रोका गया. सुबह ट्रैक क्लियर होने पर ट्रेनों को निकाला गया.

स्टूडेंट्स नहीं दे पाए एग्जाम

बीकानेर-हावड़ा, बाड़मेर-मथुरा समेत अन्य ट्रेनों के जरिए जयपुर में पैरा मेडिकल समेत अन्य एग्जाम देने ट्रेन से जा रहे परीक्षार्थियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा. वे कॉम्पिटिशन एग्जाम में शामिल नहीं हो सके. एग्जाम सोमवार सुबह 9 बजे से जयपुर में था. ट्रेन लेट होने की वजह से तय वक्त पर जयपुर नहीं पहुंच सकी. इस वजह से परीक्षार्थी अपना एग्जाम भी नहीं दे पाए. इसी तरह मेडिकल सेवाओं के लिए जयपुर-जोधपुर समेत अन्य स्टेशनों की यात्रा करने वाले मरीज और अन्य यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में चुनाव के पहले प्रशासनिक सर्जरी: 39 आईएएस के ट्रांसफर, 6 जिलों के कलेक्टर भी बदले

राजस्थान : पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्ची झोंककर मारी गोली, भरतपुर में गैंगस्टर कुलदीप जघीना की हत्या

राजस्थान: पत्नी गई मायके तो नाराज होकर पति ने फूंक डाला अपना ही घर

राजस्थान: गडकरी ने किया 5600 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

#Rajasthan मुफ्त उपचार! संबित पात्रा, राजस्थान की चिरंजीवी योजना, पढ़िए और मोदीजी को भी पढ़ाइये?