भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन में बीना के पास लगी आग, यात्रियों को सुरक्षित निकाला

भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन में बीना के पास लगी आग, यात्रियों को सुरक्षित निकाला

प्रेषित समय :14:53:30 PM / Mon, Jul 17th, 2023

भोपाल. रानी कमलापति स्टेशन (भोपाल) से हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली) जा रही वंदे भारत ट्रेन की एक बोगी में सोमवार 17 जुलाई की सुबह आग लग गई. घटना बीना स्टेशन से पहले की बताई जा रही है. ट्रेन में सफर कर रहे यात्री के मुताबिक बैटरी की वजह से आग लगी है. आग लगने की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया है.
जानकारी के मुताबिक, भोपाल से हजरत निजामुद्दीन चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (20171) सोमवार सुबह 5.40 पर रवाना हुई. रेलवे के मुताबिक, कुरवाई-केथोरा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच नंबर सी-14 में आग लग गई. कोच में करीब 36 यात्री सवार थे.

पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि सूचना के बाद फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई. सभी यात्री सुरक्षित हैं. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. आग केवल बैटरी बॉक्स तक ही सीमित थी. जैसे ही घटना घटी, विद्युत सुरक्षा प्रणालियों ने बैटरियों को अलग कर दिया. आग बुझाई गई और खराब बैटरियां हटा दी गईं.
पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि रानी कमलापति स्टेशन से निज़ामुद्दीन तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 20171 के बैटरी बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली. ट्रेन को कुरवाई केथोरा स्टेशन पर रोक दिया गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझा दी और सभी यात्री सुरक्षित हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वंदे भारत से कटी बकरियां, गुस्साए बाप-बेटों ने कर दिया पथराव, 4 बोगियों के कई शीशे टूटे, 3 दिन पहले पीएम ने दिखाई थी झंडी

PM मोदी ने गोरखपुर वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई, गीता प्रेस के समारोह में बोले- यह ट्रस्ट नहीं, आस्था है

30 प्रतिशत घट सकता है वंदे भारत ट्रेनों का किराया, भोपाल-जबलपुर, इंदौर भोपाल रुट पर मिल रहे 29 प्रतिशत यात्री

#VandeBharatExpress पटना से रांची! वंदे भारत ट्रेन का किराया इतना क्यों?

PM MODI के उद्घाटन करने के बाद पहली यात्रा पर जबलपुर पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, सांसद राकेश सिंह ने फूल बरसा कर किया स्वागत

पीएम मोदी ने देश को दी 5 और वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिखाई हरी झंडी

वंदे भारत एक्सप्रेस जबलपुर और रानीकमलापति के बीच चार स्टेशनों पर रुकेगी, इन स्टेशनों के नागरिक उठा सकेंगे लाभ